दुर्ग

थल सेना भर्ती रैली दुर्ग में
24-Feb-2021 2:48 PM 51
थल सेना भर्ती रैली दुर्ग में

राज्य के 28 जिलों से 40 हजार अभ्यार्थियों के पहुंचने की संभावना 

कंट्रोल रूम स्थापित, लिंक एवं नंबर जारी, रहने के लिए 11 स्कूलों एवं रैन बसेरा में व्यवस्था

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 24 फरवरी।
जिले में थल सेना भर्ती रैली 3 से 12 मार्च तक पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम दुर्ग में आयोजित है। इस भर्ती रैली में प्रदेश के 28 जिलों से कुल 40,000 से भी अधिक अभ्यर्थियों के आने की उम्मीद है। थल सेना के साथ जिला प्रशासन के द्वारा अभ्यार्थियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर उनके रहने एवं रेलवे बस स्टैंड से आने जाने के लिए निशुल्क सिटी बसों की व्यवस्था की गई है। भर्ती संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आज से जिला रोजगार कार्यालय मालवीय नगर दुर्ग में कंट्रोल रूम स्थापित कर उसका संपर्क नंबर 078823 20001 भी जारी कर दिया गया है, जो 24 घंटे एक्टिव रहेगा।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने कलेक्टोरेट स्थित सभागार में आज ली गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा रैली से संबंधित लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। उक्त रैली में कर्नल एस रमेश संचालक थल सेना भर्ती कार्यालय रायपुर भी उपस्थित रहेंगे। जिला प्रशासन के द्वारा वेबसाइट स्रह्वह्म्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ भी जारी कर दिया गया है। जिसमें भर्ती से संबंधित समस्त जानकारी उपलब्ध रहेगी। 

डॉ. भूरे ने बताया कि भर्ती रैली से संबंधित नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर बीबी पंच भाई को नियुक्त कर दिया गया है। साथ ही साथ भर्ती के लिए 28 जिलों से आने वाले अभ्यार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए  कंट्रोल रूम, पुलिस सहायता केंद्र, सहायक नोडल नोडल अधिकारी, रैन बसेरा प्रभारी, स्कूल जहां अभ्यर्थियों को रुकने की व्यवस्था की गई है, उनके भी प्रभारियों के मोबाइल नंबर जारी कर दिए गए हैं । ताकि अभ्यार्थी उनसे संपर्क करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

डॉ. भूरे ने बताया कि अभ्यार्थियों को उपस्थिति दिनांक की सूचना भेजी जा चुकी है । वह नियत दिनांक को रात्रि 12:00 बजे अपनी उपस्थिति भर्ती स्थल पर देंगे। अभ्यार्थियों के लिए भर्ती स्थल पर नोटरी एवं फोटोग्राफर की सशुल्क  व्यवस्था रहेगी। भर्ती स्थल पर पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। उपस्थित होने वाले जरूरतमंद अभ्यार्थियों के लिए आवास एवं भोजन की वैकल्पिक व्यवस्था दुर्ग शहर के 11 स्कूलों एवं रेन बसेरा में की गई है। अभ्यार्थियों को मात्र 15 से ?20 में ही भोजन जिला प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन से आने जाने के लिए सिटी बस की व्यवस्था की गई है। भर्ती रैली के दौरान चिकित्सक एवं एंबुलेंस की व्यवस्था भी उपलब्ध रहेगी। थल सेना भर्ती रैली हेतु पंडित रविशंकर स्टेडियम में बैरिकेडिंग, टेंट पंडाल लगाने का कार्य किया जा रहा है। बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन में पूछताछ केंद्र स्थापित किया गया है।

डॉ. भूरे ने बताया कि अभ्यर्थियों को 48 घंटे पूर्व कोविड-19 के लिए एसिंप्टोमेटिक सर्टिफिकेट की व्यवस्था भी निशुल्क की गई है। पत्रवार्ता के दौरान नोडल अधिकारी बीबी पंच भाई, रैली के संचालक कर्नल एस रमेश डिप्टी कलेक्टर दिव्या वैष्णव भी उपस्थित थी।

अन्य पोस्ट

Comments