बस्तर

रेखचंद ने स्वच्छता दीदियों का जाना हाल, फेस शील्ड-आयुष काढ़ा का वितरण
21-Apr-2021 5:27 PM (45)
रेखचंद ने स्वच्छता दीदियों का जाना हाल, फेस शील्ड-आयुष काढ़ा का वितरण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 21 अप्रैल।
संसदीय सचिव एवं क्षेत्र विधायक रेखचंद जैन ने कल शहर के विभिन्न वार्डों में कार्यरत स्वच्छता दीदी से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना एवं वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी दिए जा रहे अपनी सेवाओं को लेकर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके अलावा उन्होंने सभी लोगों को फेस मास्क शील्ड, पूरे परिवारजनों के लिए रोग प्रतिरोधक आयुष काढ़ा एवं शीतल पेय पीलाकर उनका मनोबल बढ़ाया।

इसके पश्चात श्री जैन ने शहर में लगे विभिन्न चौक-चौराहों पर चेक पोस्ट में जाकर पुलिस जवानों का भी मनोबल बढ़ाया एवं उन्हें भी आयुष काढ़ा एवं शीतल पेय प्रदान किया। चांदनी चौक एवं अनुपमा चौक में कोरोना जांच करवाने पहुंचे लोगों को भी फेस शिल्ड एवं शीतल पेय पिलाकर उनका स्वागत किया। सब से विनम्र अपील की परिवार के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जिन्हें भी कोरोना जैसे लक्षण लग रहे हैं। वे जांच केंद्रों पर जाकर अपना परीक्षण जरूर कराएं।

विधायक श्री जैन ने शहरवासियों से अपील की है कि 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले जिन्होंने अभी तक वेक्सीन नहीं लगाया है, वह भी जल्द से जल्द टीकाकरण केंद्रों में जाकर वैक्सीन लगाएं। क्योंकि इस महामारी से लडऩे के लिए सब की सहभागित जरूरी है। 

इसके बाद श्री जैन ने आड़ावाल में तैयार हो रहे कोविड सेंटर का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आने वाले परिस्थितियों को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ है। कहीं किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत शहरवासियों को ना हो इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। अभी डिमरापाल में गंभीर मरीजों के लिए 250 बिस्तर उपलब्ध है इसके अलावा धरमपुरा कोविद सेंटर में 250 बिस्तर की व्यवस्था है। साथ ही बकावंड में 450 बेड की व्यवस्था की गई है। लेकिन भविष्य में होने वाली दिक्कतों को से आड़ावाल में स्थित आदिवासी विकास विभाग के छात्रावास में 50 बेड की व्यवस्था एवं उसी से लगे आदिम जाति कल्याण विभाग के 2 भवन में 80 बेड की व्यवस्था की जा रही है। 

 

अन्य पोस्ट

Comments