ताजा खबर

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में मप्र से 2 नाम संभव
16-Jun-2021 10:34 PM (127)
मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में मप्र से 2 नाम संभव

(photo:Modi Twitter)

भोपाल 16 जून | नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है। इस विस्तार में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है। संभावना इस बात की जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश के कोटे के एक मंत्री को संगठन में भेजा जाएगा, वही दो नए चेहरों को जगह मिली सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है। 

राज्य से लोकसभा की 29 सीटों में से 27 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के नकुलनाथ सांसद हैं, तो वहीं खंडवा सीट नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के कारण खाली है। मोदी सरकार में राज्य से चार केंद्रीय मंत्री हैं इनमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते और थावरचंद गहलोत के नाम शामिल हैं।

भाजपा के सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार जल्दी ही होने वाला है और इसकी कवायद भी जारी है। मोदी सरकार के कई मंत्री ऐसे हैं जिन्हें संगठन में भेजे जाने की तैयारी चल रही है, इनमें कम से कम एक मंत्री मध्यप्रदेश के कोटे का भी हो सकता है, जो संगठन में भेजा जाए। इसके अलावा राज्य से दो नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी संगठन में ऐसे लोगों को जगह देना चाह रही है जो पार्टी का मजबूती से पक्ष रख सकें क्योंकि वर्तमान में महंगाई, कोरोना, राम मंदिर जैसे ऐसे मसले हैं जिन पर पार्टी का पक्ष कमजोर पड़ता नजर आता है कई दफा।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दिल्ली दौरा भी राज्य की सियासत के नजरिए से महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने चौहान ने जहां राज्य की कोरोना की स्थिति और विकास के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की है वही आने वाले समय में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा हुई है। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments