ताजा खबर

सवा 3 लाख का गांजा समेत एक बंदी
27-Oct-2021 7:32 PM (54)
सवा 3 लाख का गांजा समेत एक बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

पत्थलगांव, 27 अक्टूबर। कांसाबेल पुलिस ने बाइक से गांजा तस्करी कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से करीब सवा तीन लाख का गांजा समेत मोटरसाइकिल जब्त किया है।

ज्ञात हो कि पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने पदभार ग्रहण करते ही नशा को जड़ से समाप्त करने के लिए सभी थाना एवं चौकियों को निर्देशित किया था, जिसके बाद से लगातार गांजा जैसे मादक पदार्थ की लगातार जब्ती की जा रही है। पुलिस ने 1 महीने के अंदर 7 प्रकरण में लगभग आधा क्ंिवटल गांजा जब्त कर 11 आरोपियों को जेल भेज चुकी है।

पुलिस के अनुसार 26 अक्टूबर को पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुनकुरी मनीष कुंवर को मुखबिर से सूचना मिली कि एक मोटर सायकल क्र. सीजी 14 एम.ए./0316 में ग्राम रेबड़ा चौकी दोकड़ा क्षेत्र का रहने वाला धनेश्वर यादव गांजा को भारी मात्रा में कार्टून में बांधकर परिवहन कर बिक्री करने के उद्देश्य से छाताबर कांसाबेल की जाने वाला है। इस सूचना पर  पुलिस टीम द्वारा ग्राम शब्दमुंडा उप स्वास्थ्य केन्द्र के पास घेराबंदी की जा रही थी। उसी दौरान ग्राम छाताबर की ओर से एक व्यक्ति मोटर सायकल से पीछे तरफ सीट के उपर कार्टून बांधकर आता हुआ दिखने पर घेराबंदी की जा रही थी, सामने वाला व्यक्ति परिस्थितियों को समझ कर मोटर सायकल को सडक़ किनारे पटक कर भागने लगा।

उक्त भागते हुये व्यक्ति को दौड़ाकर पकडऩे पर अपना नाम धनेश्वर यादव बताया। उक्त व्यक्ति के कब्जे से एक बड़े कार्टून में 12 पैकेट तथा छोटे कार्टून में 8 पैकेट में अलग-अलग रंग के प्लास्टिक में टेप मारा हुआ कुल 20 पैकेट वजन कुल 33.700 कि.ग्रा. कीमती करीब 3 लाख 30 हजार रू. एवं परिवहन में प्रयुक्त मोटर सायकल क्र.सीजी 14 एम.ए./0316 कीमती 40 हजार रू. जुमला रकम 3,70,000 रू. को जब्त किया गया।

मामले में आरोपी धनेश्वर यादव (24) रेबड़ा चौकी दोकड़ा थाना कांसाबेल के विरूद्ध धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर 27 अक्टूबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

अन्य पोस्ट

Comments