ताजा खबर

नांदगांव में 48 एक्टिव, एक डिस्चार्ज
नांदगांव में 48 एक्टिव, एक डिस्चार्ज
06-Jun-2020 3:00 PM

मजदूर बस्तियां कंटेंनमेंट जोन
'छत्तीसगढ़' संवाददाता
राजनांदगांव, 6 जून।
जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की सिलसिलेवार बढ़ोत्तरी के बीच राजनांदगांव शहर के श्रमिक बस्ती शंकरपुर और मोतीपुर में कोरोना के दो नए मामले शुक्रवार को सामने आने के बाद प्रशासन ने एहतियातन दोनों इलाके को कंटेंनमेंट जोन में बदल दिया है। दोनों वार्ड की प्रमुख आवाजाही के मार्ग को सील कर दिया है। बताया गया है कि कोरोनाग्रस्त महिला मरीजों के हिस्ट्री को स्वास्थ्य महकमा खंगाल रहा है। शहर में दोनों इलाके घनी आबादी वाले श्रमिक बाहुल्य इलाके हैं। लिहाजा दो मामलों के एक साथ सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।
 
बताया गया है कि मोतीपुर और शंकरपुर वार्ड को एक तरह से 14 दिन तक क्वॉरंटीन के नियमों से गुजरना पड़ेगा। प्रशासन की पूरी निगाह दोनों वार्डों में लगी हुई है। कल देर रात को दोनों वार्ड के अलावा गंडई के लिमो और सोमनी क्षेत्र के ठाकुरटोला में एक-एक मामलों के साथ 4 नए एक्टिव केस सामने आए। इसके बाद प्रशासन ने लिमो और ठाकुरटोला गांव को भी सील कर दिया है।

राजनांदगांव जिले में मौजूदा 48 एक्टिव केस में एक मरीज ने कोरोना को मात देकर घर वापसी की है। बताया जा रहा है कि स्थानीय मेडिकल कॉलेज में राजनांदगांव एवं बालोद जिले के करीब 68 कोरोनाग्रस्त मरीजों का उपचार हो रहा है। पिछले माह 19 मई से आज पर्यन्त राजनांदगांव जिले के सभी ब्लॉकों से कोरोना के मरीज मिले हैं। खैरागढ़ विकासखंड ही फिलहाल कोरोना के प्रकोप से अछूता है।

जिले में सर्वाधिक हॉटस्पॉट छुरिया ब्लॉक बना है। सबसे ज्यादा छुरिया में 18 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर डोंगरगढ़ ब्लॉक के 8 मरीज कोरोनाग्रस्त हैं। तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से राजनांदगांव और मानपुर ब्लॉक में 6-6 मरीज कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। चौथे स्थान पर अंबागढ़ चौकी में 5 मरीज हैं। वहीं मोहला में 04 और छुईखदान तथा डोंगरगांव में मात्र एक-एक मामले हैं।

अब तक मिले कोरोना मरीजों में मात्र 2 स्थानीय रहवासी हैं, शेष प्रवासी मजदूर हैं। बताया जाता है कि स्वास्थ्य महकमे ने समूचे जिले से 800 नमूने जांच के लिए एम्स भेजे हैं। सभी की रिपोर्ट आने के बाद पॉजिटिव केस की संख्या में इजाफा हो सकता है।
राजनांदगांव जिले के ब्लॉकवार कोरोना एक्टिव केस की स्थिति (एक डिस्चार्ज)
01    छुरिया    18
02    डोंगरगढ़    08
03    नांदगांव    06
04    मानपुर     06
05    अं.चौकी    05
06    मोहला    04
07    छुईखदान    01
08    डोंगरगांव    01
09    खैरागढ़    00

अन्य खबरें

Comments