ताजा खबर

कोडीनयुक्त कफ सिरप की बिक्री, छह दवा दुकानों में ड्रग विभाग की दबिश
29-Oct-2020 6:08 PM 84
कोडीनयुक्त कफ सिरप की बिक्री, छह  दवा दुकानों में ड्रग विभाग की दबिश

खरीदी-बिक्री रिकॉर्ड का मिलान जारी


‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 29 अक्टूबर।
खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने आज शाम दलदल सिवनी के करीब आधा दर्जन दवा दुकानों में दबिश देकर जांच की। इस दौरान बिना डॉक्टरी पर्ची के बड़ी मात्रा में कोडीनयुक्त कफ सिरप बेचने की जानकारी सामने आई है। टीम, दुकानदारों से  फिलहाल खरीदी-बिक्री रिकॉर्ड का मिलान करने के साथ जांच में लगी है। 

जानकारी के मुताबिक दलदल सिवनी में बिना डॉक्टरी पर्ची के दवा दुकानों में कोडीनयुक्त कफ सिरप बेचने की शिकायत सामने आ रही थी। लोगों की शिकायत पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने आज शाम दबिश देकर जांच शुरू की, तो शुरूआत में ही गड़बड़ी सामने आने लगी। दुकानदार इस सिरप की खरीदी-बिक्री से जुड़ी कई जानकारी नहीं दे पाए। ऐसे में यह टीम दुकान में रखे रजिस्टर को खंगालने में लगी है।
 
ड्रग विभाग से जुड़े अफसरों का कहना है कि नियमानुसार सभी दवा दुकानों में बिना डॉक्टरी पर्ची कोडीन युक्त कफ सिरप की बिक्री पर रोक लगी हुई है। डॉक्टर की पर्ची लाने पर ही ग्राहकों को यह सिरप बेची जा सकती है, लेकिन इसके लिए डॉक्टर-मरीज का नाम-पता और मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज करना जरूरी है। दलदल सिवनी की दुकानों में कितनी मात्रा में कफ सिरप बरामद हुई है, और क्या-क्या गड़बड़ी सामने आई है, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। 

अन्य पोस्ट

Comments