सूरजपुर

रपटा पार करते साइकिल सहित ग्रामीण बहा
24-Jul-2021 9:06 PM (66)
रपटा पार करते साइकिल सहित ग्रामीण बहा

नगर सैनिक व लोगों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
ओडग़ी, 24 जुलाई।
आज सुबह साइकिल युवक रपटा पार करते पानी का बहाव तेज होने से साइकिल सहित बह गया, जिसे तत्काल स्थानीय लोगों एवं नगर सैनिक ने रस्सी से खींचकर बाहर निकाला। घटना सुबह 9 बजे के आसपास की बतायी जा रही है। 

सूरजपुर जिले के ओडग़ी  विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत धरसेड़ी में मूसलाधार बारिश होने के कारण छोटे-मोटे नाले उफान पर आ जाते हंै। आज सुबह घर की ओर साइकिल से जा रहा दर्रीपारा निवासी सोमारसाय रपटा पार करते वक्त रपटा पुल के ऊपर ज्यादा पानी बहाव के कारण साइकिल सहित बह गया। जिससे आनन फानन में स्थानीय लोगों एवं नगर सैनिक रमेश सारथी के द्वारा रस्सी के माध्यम से खींचकर बाहर निकाल लिया गया। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि धरसेड़ी कन्या हाई स्कूल पहुंच मार्ग पर स्थित रपटा पुल मे बरसात के दिनों में एक घंटे भी अगर बरसात हो जाती है, तो पानी रपटा के ऊपर से चलने लगती हैं, जिससे स्थानीय लोगों के साथ स्कूली छात्र-छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जबकि उक्त मार्ग मे ही कन्या हाई स्कूल प्राथमिक शाला उचित मूल्य दुकान एवं छोटे बच्चों का छात्रावास के साथ हाट-बाजार भी लगता है। लेकिन प्रशासनिक अनदेखी के कारण धरसेड़ी के ग्रामीण आज भी बरसात के मौसम में जान जोखिम में डालकर राशन लेने रपटा पार कर जाने को मजबूर हंै, वहीं आज एक ग्रामीण बड़ी घटना का शिकार होते हुए बच गया। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि इसकी जानकारी प्रशासन को पूर्व में कई बार दी गई थी, परंतु कोई सुधार नहीं किया गया है। जिसका खामियाजा वहां की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। कुछ दिनों में स्कूल भी खुल सकते हैं, जिससे बरसात के दिनों में बच्चों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
 

अन्य पोस्ट

Comments