सरगुजा

होटल मैनेजमेंट संबंधित पाठ्यक्रम पर रोजगार की अपार संभावना
10-Sep-2021 8:03 PM (57)
होटल मैनेजमेंट संबंधित पाठ्यक्रम पर रोजगार की अपार संभावना

अम्बिकापुर,10 सितंबर।स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, केटरिंग टेक्नोलाजी एण्ड अप्लाइड न्यूट्रीशन द्वारा रायपुर में होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा कोर्स तथा डिग्री कोर्स संचालित किया जाता है। इस पाठ्यक्रम का अध्ययन करने पर रोजगार एवं स्व रोजगार प्राप्त करने की अपार संभावना है।

कलेक्टर एवं जिला कौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष  संजीव कुमार झा ने बताया है कि उक्त पाठ्यक्रम का अध्ययन करने के इच्छुक विद्यार्थियों को न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में कक्षा 12 वीं की परीक्षा 50 प्रतिशत अंको से साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। जिले के आवेदको को जिला कौशल विकास प्राधिकरण कार्यालय में 13 सितंबर तक कार्यालयीन समय में आवेदन प्रस्तुत करना होगा।

उन्होंने बताया है कि प्रवेश हेतु सीटों की संख्या सीमित है। अधिक आवेदन प्राप्त होने पर मेरिट के आधार पर प्रवेश के लिए चयन किया जाएगा। जिले के चयनित आवेदकों के डिग्री, डिप्लोमा कोर्स का शिक्षण शुल्क, छात्रावास तथा मेस शुल्क जिला प्रशासन द्वारा वहन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि होटल मैनेजमेंट से डिग्री कोर्स की अवधि 3 वर्ष एवं डिप्लोमा कोर्स की अवधि 18 माह है। विस्तृत जानकारी तथा आवेदन प्रपत्र हेतु जिले की वेबसाइट www.surguja.gov.in का अवलोकन कर सकते है। ऐसे आवेदक जिनके माता अथवा पिता अथवा दोनो की मृत्यु काविड-19 से हुई हो आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

अन्य पोस्ट

Comments