रायपुर

नीट परीक्षा में शामिल हुए सैकड़ों विद्यार्थी, अमलीडीह केन्द्र में विवाद
12-Sep-2021 9:20 PM (87)
नीट परीक्षा में शामिल  हुए सैकड़ों विद्यार्थी, अमलीडीह केन्द्र में विवाद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 12 सितंबर। नीट की परीक्षा में रविवार को सैकड़ों विद्यार्थी शामिल हुए। खबर है कि अमलीडीह के स्कूल के परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थियों को परीक्षा के ठीक पहले दो अतिरिक्त फोटो लाने के लिए कहा गया। इस पर पालकों-परीक्षार्थियों ने आपत्ति जताई। बावजूद इसके परीक्षा केन्द्र प्रभारी अपनी बात पर अड़े रहे। खास बात यह है कि केन्द्र के बाहर फोटोग्राफर की व्यवस्था की गई थी, जो कि फोटो खींचकर परीक्षार्थियों को उपलब्ध करा रहा था।

बताया गया कि अतिरिक्त फोटो के लिए परीक्षार्थियों से उगाही की गई। इसकी शिकायत अलग-अलग स्तरों पर हुई है, और इस दौरान पालकों की परीक्षा केन्द्र प्रभारियों से विवाद भी हुआ। अमलीडीह के सेंट जोसेफ स्कूल परीक्षा केन्द्र को छोडक़र बाकी 30 से अधिक परीक्षा केन्द्रों में ऐसी कोई समस्या नहीं आई, और न ही उनसे अतिरिक्त फोटो की मांग की गई थी।

नीट की परीक्षा ऑफलाइन हुई है, और इस दौरान सभी केन्द्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। परीक्षा दो से पांच बजे तक चली। परीक्षार्थी को समय से एक घंटा पहले पहुंचना अनिवार्य रहा। मास्क व सेनेटाइजर लगाना जरूरी था। इसी तरह हिल वाले जूते व सैंडल प्रतिबंध रहा। साथ ही सेनेटाइजर पर लगा स्ट्रीकर भी निकलवाया गया।

अन्य पोस्ट

Comments