सरगुजा

सत्यम ज्वेलर्स में सेंधमारी, 50 लाख के जेवर पार, कोतवाली थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर वारदात
16-Sep-2021 6:42 PM (97)
सत्यम ज्वेलर्स में सेंधमारी, 50 लाख के जेवर पार, कोतवाली थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर वारदात

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अंबिकापुर, 16 सितंबर। कोतवाली थाना चौक स्थित सत्यम ज्वेलर्स के पीछे की दीवार में सेंध लगाकर अज्ञात चोरों ने पूरी दुकान खाली कर दी। पूरी तैयारी से चोरों ने चोरी की। दुकान के अंदर से 900 ग्राम सोना और लगभग 7 किलो चांदी के साथ-साथ 90 हजार रुपए नगद की चोरी सामने आई है। कोतवाली से महज 100  मीटर दूर इस बड़ी चोरी की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है।

ज्ञात हो कि जुलाई में चोरों ने सत्यम ज्वेलर्स के पीछे की दीवार में सेंध लगाकर दो बार चोरी का प्रयास किया था। ज्वेलरी शॉप में दो बार चोरी के प्रयास की घटना को पुलिस ने हल्के में लिया, आखिरकार तीसरी बार चोर अपने मंसूबे में कामयाब हो गए।

दुकान मालिक के अनुसार लगभग 50 लाख की चोरी बताई गई है। इस बड़ी चोरी की सूचना पर सीएसपी कोतवाली पुलिस और साइबर सेल के साथ-साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे थे आसपास के इलाके की काफी देर तक पुलिस ने जांच की फिलहाल अज्ञात चोरों के बारे में किसी भी प्रकार का सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

 कोतवाली थाना चौक स्थित सत्यम ज्वेलर्स के मालिक अशोक सोनी बुधवार की रात 9 बजे दुकान बंद कर अपने घर कंपनी बाजार के सामने चले गए थे। गुरुवार की सुबह 10 बजे के लगभग जब उन्होंने दुकान खोला तो पीछे की दीवार से रोशनी आती हुई दिखाई दी। अज्ञात चोरों ने पूरी दुकान खाली कर दी थी। शोकेस में लगे सारे सोने और चांदी के आभूषण चोरी हो चुके थे।

संचालक ने तत्काल इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। थाना चौक में इस बड़ी चोरी की घटना होने की सूचना पर तत्काल सीएसपी और भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची थी। चोर दुकान के पीछे बांस की सीढ़ी बनाकर उसके सहारे से ऊपर चढ़े और ड्रिल के साथ-साथ कटर मशीन से दीवार में सेंध लगा चोरी की ।

सीसीटीवी फुटेज से यह बात सामने आई है कि रात 12 बजे से चोर चोरी की तैयारी करते हुए दिखाई दिए, 4 बजे तडक़े एक चोर दुकान के अंदर घुसा और एक बैग में जेवर व नगदी डाल कर उसे सेंधमारी वाली जगह से बाहर फेंका। चोरी में एक से ज्यादा लोग शामिल थे या नहीं, फिलहाल इसके बारे में भी कोई बात सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शातिर अंदाज में दिया घटना को अंजाम

सत्यम ज्वेलर्स में जिस स्थान पर जुलाई में दो बार सेंधमार चोरी का प्रयास किया गया था, उसी के बगल में चोरों ने इस बार सेंधमारी की। इसके लिए चोर ड्रिल मशीन और कटर मशीन भी साथ में लाए थे। घटनास्थल पर कटर मशीन के अवशेष भी देखे गए। चोरों ने मशीन चलाने के लिए दुकान के मीटर का तार काटा और उसी से दूसरा तार जॉइंट कर मशीन को चलाया। यही नहीं दुकान के पीछे स्थित अभिरुचि केंद्र के पास गांजा पीने के अवशेष भी मिले हैं।

अन्य पोस्ट

Comments