महासमुन्द

टस्कर एमई-1, एमई-3 के साथ बंटी और बबलू बिरबिरा के जंगल में
25-Sep-2021 6:30 PM (34)
टस्कर एमई-1, एमई-3 के साथ बंटी और बबलू बिरबिरा के जंगल में

मालीडीह और गुडरूडीह की ओर बढऩे की संभावना 

गांवों में मुनादी 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 25 सितम्बर।
जिले में मौजूद 4 दंतैल अब एनएच-53 क्रॉस करके बिरबिरा जंगल की ओर बढ़ गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एमई.1, एमई.3 के साथ बंटी और बबलू ने कल शाम 6.30 बजे के आसपास एनएच-53 क्रॉस किया। चारों हाथी बिरबिरा जंगल की ओर बढ़े हैं। यहां से हाथी बिरबिरा बस्ती में पहुंचे। 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से हाथियों को खदेड़ा,  जिसके बाद चारों हाथी जंगल की ओर चले गए। वर्तमान में हाथियों के मालीडीह और गुडरूडीह की ओर बढऩे की संभावना है। हाथियों के मूवमेंट के हिसाब से पिरदा, मालीडीह, बांसकुड़ा पट्टी नंबर 1, 2, लहंगर, खड़सा और सेनकपाट जाने की संभावना को लेकर वन विभाग की टीम ने अलर्ट जारी कर दिया है और इन गांवों में मुनादी भी कराई जा रही है।

वन विभाग के रेंजर सालिकराम डड़सेना कहते हैं कि एमई-1 के साथ तीनों दंतैल गुरूवार को महामसुंद रेंज में ही मौजूद रहे। इनके एनएच क्रॉस करने की संभावना थी और इसे लेकर टीम अलर्ट थी। लेकिन हाथियों ने परसों गुरूवार को एनएच क्रॉस नहीं किया। बल्कि शुक्रवार की शाम हाथियों का मूवमेंट होने पर आसपास के क्षेत्रों को क्लीयर करते हुए एनएच क्रॉस कराया गया। वर्तमान में हाथियों के मूवमेंट पर नजर है और इसी के आधार पर अलर्ट भी जारी किया गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments