सरगुजा

बेटियों का पैर धोकर व आरती उतार कर किया सम्मानित
26-Sep-2021 9:33 PM (48)
 बेटियों का पैर धोकर व आरती उतार कर किया सम्मानित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रामानुजगंज, 26 सितंबर। जन चेतना कल्याण मंच के द्वारा अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में बेटी दिवस मनाते हुए बेटियों का पैर धोकर आरती उतार कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहा, आज मेरे लिए सौभाग्य का दिन है कि बेटी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल रहा है। बेटियां घरों की रौनक होती है ये दो दो घरों को रोशन करती है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि मनु स्मृति में स्पष्ट लिखा है जहां नारी की पूजा होती है वहां देवता वास करते हैं वहीं जहां नारियो की पूजा नहीं होती है उनका सम्मान नहीं होता है उसी स्थान पर किए गए समस्त अध्यात्म और अच्छे कर्म सफल नहीं होते हैं।वर्तमान समय में लोग बेटियों को बोझ समझते हैं वही समाज में व्याप्त मानसिकता संकीर्णता के चलते बेटियां दहेज और दुराचार की शिकार हो जाती है। यह एहसास दिलाने के लिए बेटियां कितनी अनमोल है हर वर्ष सितंबर महीने में बेटी दिवस मनाया जाता है।

जन चेतना कल्याण मंच के अध्यक्ष विकास दुबे ने कहा कि विगत कई वर्षों से हम लोगों के द्वारा अंतरष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन कर बेटियों का सम्मान किया जाता है। इस दौरान भरत तिवारी, झालो पांडे, पीयूष गुप्ता, मनोज तिवारी, नितेश केसरी, सहित जन चेतना कल्याण मंच के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments