रायपुर

निगम के पार्षद प्रत्याशी तीन लाख खर्च कर सकेंगे बीरगांव नगर निगम चुनाव
25-Nov-2021 6:32 PM (84)
निगम के पार्षद प्रत्याशी तीन लाख खर्च कर सकेंगे बीरगांव नगर निगम चुनाव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 25 नवम्बर। बीरगांव नगर निगम, और गोबरा नगर पालिका परिषद के एक वार्ड के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है।   चुनाव आयोग ने सभी प्रत्याशियों से ऑनलाइन नामांकन की सुविधा उपलब्ध कराई है। पार्षद प्रत्याशी अधिकतम 3 लाख रूपए चुनाव खर्च कर सकेंगे।

रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने बीरगांव नगर निगम के सभी 40 वार्डों, और गोबरा-नवापारा नगर पालिका के रामकृष्ण वार्ड की चुनाव की तैयारियों का ब्यौरा दिया। यहां भी 27 से नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। तीन तारीख तक नामांकन जमा हो सकेंगे।

नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए ऑनलाइन नामांकन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। नगर निगम के वार्डों के सामान्य वर्ग के प्रत्याशियों को पांच हजार रूपए, और अन्य वर्गों के प्रत्याशियों को ढाई हजार रूपए नामांकन शुल्क देना होगा। जबकि नगर पालिका के लिए तीन हजार रूपए सामान्य वर्ग, और बाकियों के लिए डेढ़ हजार शुल्क निर्धारित किया गया है।

नगर निगम पार्षद प्रत्याशी अधिकतम तीन लाख रूपए चुनाव खर्च कर सकेंगे। जबकि नगर पालिका के पार्षद प्रत्याशी डेढ़ लाख खर्च कर सकेंगे। प्रत्याशियों को निर्र्वाचन खर्च की जानकारी कम से कम तीन बार संबंधित दल को देनी होगी।

अन्य पोस्ट

Comments