सरगुजा

नदी पार कर टीकाकरण करने पहुंचीं स्वास्थ्य टीम
29-Nov-2021 8:24 PM (43)
नदी पार कर टीकाकरण करने पहुंचीं स्वास्थ्य टीम

घर- घर जाकर 50 को कोरोना टीके

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,29 नवम्बर।
कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशन तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पीएस सिसोदिया के मार्गदर्शन में जिले में हर घर दस्तक कैंपेन के तहत टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।  सौ प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शनिवार को घुनघुट्टा नदी को पार करके मैनपाट विकासखंड में स्थित कदनई गांव पहुंचे।
 
कदनई गांव दूरस्थ वनांचल क्षेत्र है, जहां कच्ची पगडंडी से पैदल चलकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचीं। टीम के द्वारा गांव में डोर-टू-डोर भ्रमण कर 50 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। इसके साथ ही नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर 43 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया तथा अन्य उपस्थित लोगों का स्वास्थ्य जांच सह उपचार किया गया।

ग्राम पंचायत कदनई एक आदिवासी बाहुल्य पहुंचविहीन क्षेत्र है, जो जिला मुख्यालय अम्बिकापुर से लगभग 65 किमी की दूरी पर स्थित है। डॉक्टर की टीम ने शिविर में बीपी, शुगर, एचबी, मलेरिया, डेंगू, वायरल फीवर, सर्दी, खाँसी तथा अन्य रोगों का जांच सह उपचार किया गया। शिविर के माध्यम से लोगों का नि:शुल्क इलाज कर दवा वितरण किया गया।
 
इस अवसर पर लोगों से कोरोना से सावधान रहने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की समझाइश दी गई, साथ ही ग्रामीणों को मौसमी बीमारी से सावधान रहने तथा अपने आस-पास साफ-सफाई रखने की अपील की गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दूरस्थ इलाके में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगने से ग्रामीण खुश हुए।

स्वास्थ्य शिविर के दौरान लैब टेक्नीशियन श्री रामकृपाल कुशवाहा, लक्ष्मी पैकरा, करदना की एएनएम संगीता केरकेट्टा, कदनई की एएनएम ओमेत्रि पैकरा तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments