सरगुजा

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी आज से, पहले दिन के लिए 391 टोकन जारी
30-Nov-2021 8:04 PM (42)
समर्थन मूल्य पर धान खरीदी आज से, पहले दिन के लिए 391 टोकन जारी

जिले को 950 गठान जूट के नए बारदाने मिले

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर,30 नवम्बर।
खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य में प्रदेशव्यापी धान की खरीदी 1 दिसम्बर से शुरू हो रही है। जिले में धान खरीदी की व्यापक तैयारी की गई है। पहले दिन की खरीदी के लिए जिले के 391 किसानों को टोकन जारी किया गया है,  जिससे करीब 17 हजार 560 क्विंटल धान की खरीदी होगी।

राज्य शासन के निर्देशानुसार इस बार 50-50 प्रतिशत नए और पुराने बारदानों में धान की खरीदी होगी। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने जिला खाद्य अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी तथा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राज्य शासन द्वारा मिलरों के पास गत वर्ष के शेष एच.डी.पी.ई. बारदाना में भी धान उपार्जन की अनुमति दी गई हैं। अत: इन बारदानों को प्राथमिकता से समितियों को दिलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि किसानों को बारदाना लाने के लिए बाध्य न किया जाए तथा जिला प्रशासन की जानकारी के बिना समिति में किसी भी प्रकार की सूचना प्रदर्शित न की जाए।

 जिला विपणन अधिकारी आर.पी. पांडेय ने बताया कि सोमवार को विश्रामपुर रैक पॉइंट में 4030 गठान जूट के नए बारदाने लेकर रैक पहुंचीं, जिसमें से सरगुजा जिले को 950 गठान का आवंटन प्राप्त हुआ है। नए बरदाने पहुंचने से धान खरीदी में बारदाने की समस्या से थोड़ी राहत मिलेगी।

अन्य पोस्ट

Comments