रायपुर

चिटफंड कंपनी साईं प्रकाश के फरार डायरेक्टर शहडोल से गिरफ्तार, अदालत में पेश
06-Dec-2021 5:37 PM (46)
चिटफंड कंपनी साईं प्रकाश के फरार डायरेक्टर शहडोल से गिरफ्तार, अदालत में पेश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 6 दिसंबर। चिटफंड कंपनी साईं प्रकाश के फरार डायरेक्टर मृगेंद्र सिंह को शहडोल से गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने रिमांड की मांग नहीं की है।

रकम दोगुना करने के नाम पर करोड़ों की वसूली कर फरार हुई साईं प्रकाश प्रापर्टी डेवलपमेंट लिमिटेड चिटफंड कंपनी का फरार डायरेक्टर मृगेंद्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रायपुर की आजाद नगर थाने की पुलिस उसे मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के ब्यौहारी से रायपुर पुलिस गिरफ्तार कर लाई।

कलेक्टर ने ईनामी चिट एवं धन परिचालन स्कीम पाबंदी अधि. 1978 एवं छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 7 के तहत के सांई प्रकाश प्रापर्टी डेव्हलपमेंट लिमिटेड कंपनी/ डायरेक्टरों-संचालकों की संपत्ति भूमि की कुर्की के लिए नोटिस भी जारी किया है। कुर्की की कार्रवाई चल रही है।

बताया गया कि आरोपित डायरेक्टर मृगेंद्र सिंह चिटफंड कंपनी में जमा पैसा लेकर कई सालों से फरार था। फरारी के दौरान भेष बदलकर रेत खदान में काम कर रहा था। कंपनी के दो डायरेक्टर पुष्पेंद्र सिंह और रणविजय सिंह राजस्थान और भुवनेश्वर जेल जेल में पहले से हैं। पुलिस के मुताबिक कंपनी के तीन डायरेक्टर अभी भी है फरार हैं। मप्र के उमरिया जिले के मानपुर में पुलिस ने 200 एकड़ जमीन के दस्तावेज भी जब्त किया है।

अन्य पोस्ट

Comments