महासमुन्द

पिथौरा में दोपहर 3 से सुबह 6 बजे तक एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन
07-Apr-2021 9:50 PM 61
पिथौरा में दोपहर 3 से सुबह 6 बजे तक एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन

पिथौरा, 7 अप्रैल। कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए गुरुवार से दोपहर 3 बजे से सुबह 6 बजे तक एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन प्रारम्भ हो गया। अनुविभाग में शहर के वार्ड नं 8 सहित 5 ग्रामों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जबकि स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कोविड जांच में 40 फीसदी जांच पॉजिटिव आने से हडक़ंप की स्थिति हो गयी है।

    महासमुन्द जिले के पिथौरा में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या ने प्रशासन को सकते में डाल दिया है। जिले में सुबह 6 से शाम 6 तक कारोबारियों को संस्थान खुले रखने का समय दिया गया है, वहीं पिथौरा शहर सुबह 6 से दोपहर 3 बजे तक ही खुलेगा, इसके बाद पूरी तरह बंद होगा।

 5 स्थान कंटेनमेंट घोषित

स्थानीय एसडीएम राकेश कुमार गोलछा ने बताया कि एक साथ 5 या उससे अधिक की संख्या कोरोना कलस्टर मिलने पर अब तक पिथौरा का वार्ड 8 एवं ग्राम सुखीपाली,सपोस,झार मुड़ा एवम डोंगरिपाली को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर बेरिकेटिंग करवाई गई है। श्री गोलछा ने क्षेत्रवासियों से पुन: अपील की है कि वे कड़ाई से शासन के दिशा निर्देशों का पालन करे अन्यथा और कड़ाई बरती जा सकती है।

  40 फीसदी पॉजिटिव-बीएमओ

इधर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. तारा अग्रवाल ने बताया कि यहां कोविड19 एंटीजन जांच में 100 में 40 टेस्ट पॉजिटिव मिलने से स्थिति की गम्भीरता पता चलती है। डॉ. तारा ने आम लोगों से शासन की कोविड गाइडलाइन का पालन कड़ाई से किया जाना चहिये, वरना स्थिति और भी गम्भीर हो सकती है। ज्ञात हो कि कल भी पिथौरा विकासखण्ड में पाये गए 64 मरीजो में 25 मरीज पिथौरा शहर के बताए गए हैं।

अन्य पोस्ट

Comments