सरगुजा

स्वास्थ्य कैंप में 171 में 50 पॉजिटिव मिले
03-May-2021 8:18 PM (32)
स्वास्थ्य कैंप में 171 में 50 पॉजिटिव मिले

  कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा- संक्रमण गांवों में भी तेजी से फैल चुका है, जांच कराकर दवाई लें    

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 2 मई। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के निर्देश पर कल जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए ग्राउंड रिपोर्ट लेने के उद्देश्य से नवाबांध पंचायत में स्वास्थ्य कैंप लगवाया। शिविर में बहुत ही चिंता करने वाले आंकड़े आए हैं, शिविर में कुल 171 लोगों की जांच हुई, जिसमें 50 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिला पंचायत सदस्य और रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने इस आंकड़ों पर गहरी चिंता व्यक्त की कि वे निरंतर कोरोना प्रभावित लोगों के संपर्क में हैं। उन्होंने तत्काल पर्याप्त संख्या में ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया है,जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के ऑक्सीजन का लेवल जांच किया जा सके ।

लगातार दो दिनों तक स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ काम करने के बाद जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने सरगुजावासियों से आग्रह किया है कि यह संक्रमण गांवों में भी तेजी से फैल चुका है। जिन्हें भी हल्के लक्षण नजऱ आ रहे हैं, वे कोरोना की जांच कराकर स्वास्थ्य विभाग से दवाई लें। उन्होंने सभी से टीकाकरण में भी भाग लेकर अपने दोनों डोज़ पूर्ण करने कहा है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया कि शादी विवाह के कार्यक्रम को या तो स्थगित कर दें या कम लोगों के साथ करें। आपसी मेलजोल और घर से निकलने से परहेज करें। नवाबांध का यह आंकड़ा अंबिकापुर ग्रामीण का एक सैम्पल मात्र है। इससे क्षेत्रवासियों को चिंतित होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना से मिलकर लड़ेंगे, लेकिन प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है।

पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग का अमला ग्रामीण क्षेत्रों में मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है। उन्होंने इसी तारतम्य में ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन कॉन्सोट्रेशन एवम सिलिंडर के माध्यम से जरूरत पडऩे पर चिन्हांकित जगहों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को भर्ती करने हेतु तैयारी करने का निर्देश भी दिए हैं। अपने क्षेत्र के स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों से संपर्क कर जांच कराने हेतु जानकारी ले। कोरोना संक्रमण को हराने के लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं। मजबूती से लडक़र हम सभी सरगुजा से संक्रमण को हरा सकते हैं।

अन्य पोस्ट

Comments