सरगुजा

जनजाति गौरव समाज ने चिकित्सकों व नर्सों को किया सम्मानित
12-Jun-2021 8:59 PM (113)
जनजाति गौरव समाज ने चिकित्सकों व नर्सों को किया सम्मानित

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 12 जून।
जनजाति गौरव समाज द्वारा जिला मुख्यालय बलरामपुर के जिला चिकित्सालय एवं कोविड-अस्पताल में चिकित्सकों स्टाफ नर्सों को गमछा एवं स्कार्फ देकर सम्मानित किया गया।
 इस अवसर पर जनजातीय गौरव समाज के प्रदेश सचिव रामलखन पैंकरा ने बताया कि इस वैश्विक महामारी के दौरान चिकित्सकों एवं चिकित्सालय के कर्मचारियों ने जो अपना फर्ज निभाया है, उसका ऋणी प्रत्येक मानव है। आज मानव समाज ने यह महसूस किया कि भगवान के बाद इस पृथ्वी पर दूसरा भगवान चिकित्सक एवं समस्त चिकित्साकर्मी हैं। जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर कोविड-19 जांच से लेकर संपूर्ण इलाज तक महती जवाबदारी के साथ जिम्मेदारी निभाई है। 

 जिला चिकित्सालय बलरामपुर के सिविल सर्जन डॉ. त्रिपाठी ने बताया कि दूसरे फेज में कोविड-19 हमारे जिले में भी प्रवेश कर गया, ऐसे में हम सभी के लिए ऑक्सीजन सप्लाई से लेकर चिकित्सा की संपूर्ण व्यवस्था एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी बन चुकी थी, जिसे विभाग एवं जनप्रतिनिधियों के माध्यम से युद्ध स्तर पर हमने तैयारी पूर्ण कर लिया ताकि किसी भी मरीज को दिक्कत का सामना ना करना पड़े। वर्तमान में प्रत्येक दवाइयां,ऑक्सीजन एवं संक्रमित मरीजों की जांच एवं लाने - ले जाने की व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं। चिकित्सकों की भी उपलब्धता बेहतर है।

बलरामपुर के बीएमओ डॉ. एच.एस. मिश्रा ने जनजाति समाज द्वारा चिकित्सकों के सम्मान को सकारात्मक बताया, और कहां की जनप्रतिनिधियों द्वारा इस प्रकार सम्मान किया जाना यह प्रदर्शित करता है कि चिकित्सकों के कार्य के प्रति अस्पताल के जवाबदारी के प्रति आमजनों में एक सकारात्मक संदेश है, इससे हम समस्त चिकित्सालय के चिकित्सक, कर्मचारियों में ऊर्जा का संचार होता है एवं दोगुनी रफ्तार से हम चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को तत्पर होंगे।
सम्मान कार्यक्रम के पश्चात जनजाति गौरव समाज के साथ जुडक़र स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने चिकित्सालय कैंपस में औषधीय पौधों का रोपण किया। इन औषधीय पौधों में मुख्य रूप से नीम, गिलोय एवं आंवला का पौधा रोपण किया गया। सम्मान कार्यक्रम में उद्बोधन के क्रम में
संभागीय अध्यक्ष परमेश्वर सिंह एवं संभागीय सचिव सहदेव भगत ने किया एवं आभार प्रदर्शन लोधी राम एक्का ने किया। उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनजातीय गौरव समाज की महिला प्रभाग अध्यक्ष शशिकला भगत, ब्रह्मा सिंह, श्रीमती सावित्री सिंह, गोपाल कृष्ण मिश्र, ओम प्रकाश सोनी, रोशन लाल मणि, अमरदीप मिंज, दिलीप सोनी, सहित काफी संख्या में जनजातीय और उनका गौरव समाज के कार्यकर्ता एवं स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments