सरगुजा

स्कूली छात्राओं को मिली साइकिल
13-Jun-2021 9:26 PM (49)
स्कूली छात्राओं को मिली साइकिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 

उदयपुर, 13 जून। शनिवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलका में साइकिल वितरण एक सामान्य कार्यक्रम के रूप में किया गया। साइकिल वितरण के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंह देव रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राजीव सिंह देव, जिला पंचायत सदस्य राजनाथ सिंह एवं राधा रवि, जनपद पंचायत उदयपुर के जनपद अध्यक्ष भोजवंती सिंह, प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम सरपंच राम सिंह ने की।
कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्यालय के प्राचार्य बाल भगवान राम ने अतिथियों को विद्यालय के बारे में बताते हुए विद्यालय में उपलब्ध सुविधाएं शासन द्वारा संचालित सुविधाएं तथा छात्र छात्राओं की संख्या, उपलब्धिों के बारे में बताया तथा कहा कि सरस्वती साइकिल योजना वर्तमान में संचालित सभी योजनाओं में से एक अत्यंत महत्वपूर्ण एवं आवश्यक योजना है,यह योजना का लाभ छात्राओं को मिला है तथा यही कारण है कि छात्राएं छात्रों की तुलना में विद्यालय में अधिक दर्ज है। 

मुख्य अतिथि सिद्धार्थ सिंह देव ने आश्वासन दिया कि विद्यालय में पेयजल एवं साइकिल स्टैंड की व्यवस्था अति शीघ्र की जाएगी तथा आने वाले समय में सरस्वती साइकिल योजना का लाभ छात्रों को भी प्रदान करने का शासन द्वारा प्रयास किया जाएगा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलका में वितरण किये गए 76 साइकिल का लाभ संबंधित छात्राओं को अवश्य मिलेगा। ग्राम सरपंच राम सिंह ने जिला एवं जनपद से आए अतिथियों का सहृदय धन्यवाद दिया ।

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी ऋषि कुमार पांडे के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में व्याख्याता नरसिंह सूर्यवंशी, दीपचंद शिक्षक, कामेश्वर प्रसाद, कुलेश्वरी एवं अन्य विद्यालय स्टाफ के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने अपना सहयोग प्रदान किया।

अन्य पोस्ट

Comments