कोण्डागांव

बीईओ-एबीईओ को हटाने जनप्रतिनिधियों का बेमुद्दत धरना-प्रदर्शन
21-Oct-2021 8:49 PM (39)
बीईओ-एबीईओ को हटाने जनप्रतिनिधियों का बेमुद्दत धरना-प्रदर्शन

 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 21 अक्टूबर। केशकाल जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम, उपाध्यक्ष गिरधारी सिन्हा समेत समस्त जनपद सदस्यों ने केशकाल विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सीएल मंडावी एवं सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज दुबे को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार से नगर के रावणभाठा मैदान में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठे है।

इस संबंध में केशकाल जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम ने बताया कि इससे पहले 5 सूत्रीय मांगों के लिए जनपद पंचायत के समस्त जनप्रतिनिधियों ने 5 अक्टूबर को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की थी, लेकिन किसी भी प्रकार का जवाब नहीं आने पर 14 अक्टूबर को फिर से कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर यह अल्टीमेटम दिया गया था कि यदि आगामी 20 अक्टूबर तक इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होती है तो जनपद पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। इतना होने के बाद भी जिला प्रशासन की ओर से कोई निर्णय नही आने पर आज से अनिश्चिकालीन धरना प्रदर्शन में बैठे की शुरुआत की गई है।

केशकाल जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम ने आरोप लगाते कहा कि प्राथमिक माध्यमिक शालाओं के अतिशेष शिक्षकों का फरसगांव विकासखंड में स्थानांतरण करने से केशकाल ब्लॉक के स्कूलों में अव्यवस्था का आलम बना हुआ है। सूखा राशन में अनियमितता को लेकर भी कई बार शिकायत किया गया, इसके बाद भी बीईओ एवं बीआरसी के द्वारा घटिया खाद्य सामग्री सप्लाई किया जा रहा है। साथ ही सामान्य सभा के प्रस्तावों व शिक्षा समिति के लिए निर्णय को उदासीनता रवैया अपनाया जाता है। इसके अलावा संकुल समन्वयको की नियुक्ति में भीभारी अनियमितता देखने को मिली है।

महेंद्र नेताम ने कहा कि शिक्षा विभाग के द्वारा हमारे जनप्रतिनिधियों के साथ दुव्र्यवहार किया जाता है। जिसके जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर लगातार शिकायत करने के बाद भी अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। जिसके चलते आज से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। नेताम ने कहा कि जब तक जिला प्रशासन हमारी मांगें पूरी नहीं करती हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस दौरान जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष गिरधारीलाल सिन्हा, जनपद सदस्यगण- रतिराम मरकाम, सतीश नाग, संतेर कोरचा, रोहित नाग, वीरेंद्र बघेल, नरेश नेताम, ज.स प्रतिनिधि मनीराम गोटा, रजऊ दुग्गा, जनपद सदस्य नीरा ध्रुव, रमशीला कोर्राम, यशोदा नेताम, ललिता सेठिया, सन्तोषी मरकाम, मौजूद रहे। शेष दो जनपद सदस्य सुमिता नेताम एवं बाजारो मंडावी परिवार में शोक कार्यक्रम के चलते उपस्थित नही हो पाए, कल से सभी जनपद सदस्यों के उपस्थित होने व समर्थन देने की जानकारी जनपद पंचायत अध्यक्ष ने जानकारी दी है।

अन्य पोस्ट

Comments