कोण्डागांव

हितग्राहियों को ऋण का सदुपयोग करने किया प्रेरित
27-Oct-2021 9:11 PM (40)
हितग्राहियों को ऋण का सदुपयोग करने किया प्रेरित

 

राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति का कैंप

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 27 अक्टूबर।
जिला मुख्यालय स्थित विकास नगर के टाउनहल में एक दिवसीय राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा आयोजित आउट रीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिले के सभी बैंकर्स एवं शासकीय विभागों ने शिविर में सहभागिता की।

अग्रणी बैंक मुख्य प्रबंधक प्रदीप शुक्ला ने स्वागत उद्बोधन दिया। क्षेत्रीय प्रबन्धक नीरज कुमार ने आयोजन प्रमुख के रूप में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अध्यक्षीय उद्बोधन  में प्रेम प्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम को एक अभिनव प्रयास बताते हुए हितग्राहियों को समय पर ऋण भुगतान का निर्देश दिया।
 
मुख्य अतिथि देवचंद मत्लाम जिला पंचायत अध्यक्ष ने बैंकों से युवा, महिला निम्न आय वर्ग के ग्राहकों को विशेष ध्यान देने को सुझाव दिया व हितग्राहियों को ऋण का सदुपयोग करने के लिये प्रेरित किया। तेजस्वी पटेल मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक ने कार्यक्रम का संचालन किया। दुर्योधन मुंडीया सेंट्रल बैंक आफ इंडिया ने आभार प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में समस्त बैंकों द्वारा 414 प्रकरणों में 1438 करोड़ का ऋण स्वीकृत पत्र हितग्राहियों को  प्रदान किया गया । भारतीय स्टेट बैंक से सर्वाधिक 202 प्रकरणों द्वारा 51 करोड़ के ऋण प्रकरण स्वीकृत किए गए। ग्राहकों को वाहन आवास पेंशन गोल्ड, कृषि व्यवसाय, व्यक्तिगत ऋण के साथ सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की भी जानकारी दी गई।

 कार्यक्रम में जिले के समस्त बैंक एवं शासकीय विभागों के अधिकारियों ने अपने अपने स्टाल में उपस्थित ग्राहकों को वित्तीय सुझाव जानकारियां दी। इस कार्यक्रम में  जिले के सभी बैंक जनप्रतिनिधि अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

अन्य पोस्ट

Comments