राजनांदगांव

चौथे दिन भी जारी रहा एनएचएम स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल
22-Sep-2020 9:31 PM 8
   चौथे दिन भी जारी रहा एनएचएम स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

राजनांदगांव, 22 सितंबर। राजनांदगांव जिले में प्रांतव्यापी राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम के संविदा कर्मियों की लगातार चौथे दिन भी हड़ताल जारी रही। प्रदेश सरकार हड़ताल समाप्त करने के फरमान को धता बताते हुए संविदा कर्मी लगातार आंदोलनरत है।

 लिहाजा जिले में एनएचएम संविदा कर्मियों की गैरमौजूदगी से स्वास्थ्य महकमे के तकनीकी और गैरतकनीकी कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। जिले के 887 संविदा कर्मी मुख्यालय से लेकर ब्लॉकों में हड़ताल कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों की समझाईश अब तक हड़तालियों पर बेअसर रही है।

जिला कार्यालय के सामने हड़ताल में बैठे कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर डटे रहे। इस दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष राखी शर्मा ने कहा कि 24 घंटे में हम लोगों को जाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि प्रेस कान्फ्रेंस के बाद ऐलान करेंगे कि हम लोग सामुहिक इस्तीफा देंगे 28 जिला। इस्तीफा देने के बाद बेरोजगार हो जाएंगे और राज्यपाल से अपील करेंगे।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ ने बीते शनिवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल में डटे हुए हैं। वहीं रविवार को हड़ताली संविदा कर्मियों ने सामूहिक इस्तीफा देने की चेतावनी दी थी। इधर  इधर कोरोनाकाल में अनिश्चितकालीन हड़ताल में संविदा कर्मियों के जाने से स्वास्थ्य महकमे पर स्वभाविक दबाव बढ़ गया है।

अन्य पोस्ट

Comments