कोण्डागांव

गुण्डाधुर कॉलेज में 4 दिनी सेमीनार
05-Mar-2021 8:45 PM 29
  गुण्डाधुर कॉलेज में 4 दिनी सेमीनार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 5 मार्च। शासकीय गुण्डाधुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोण्डागांव के हिंदी विभाग में चार दिवसीय सेमीनार का आयोजन 2 से 5 मार्च तक किया गया। जिसमें एमए हिंदी प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न विषयों पर व्याख्यान प्रस्तुत किया गया। प्रथम दिवस में साहित्य के सिद्धांत, आलोचना शास्त्र व प्रगतिवादी काव्य, द्वितीय दिवस में भाषा विज्ञान व आधुनिक गद्य साहित्य, तृतीय दिवस में कामकाजी हिंदी, पत्रकारिता व आदिकालीन काव्य और चतुर्थ दिवस में भारतीय साहित्य व मध्यकालीन काव्य जैसे महत्वपूर्ण विषयों के अनेक पहलुओं पर व्याख्यान प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. किरण नुरूटी ने संगोष्ठी आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि, इस तरह के आयोजन परीक्षा की तैयारी की दृष्टि से महत्वपूर्ण होने के साथ ही विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में भी सहायक सिद्ध होते हैं। सेमिनार में उपस्थित महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक पुरोहित सोरी और रूपा सोरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

हिंदी विभाग के सहायक प्राध्यापक विनय कुमार देवांगन ने सेमिनार में उपस्थित प्राध्यापकों व विद्यार्थियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में सिंहनु लांबा, मानबती नेताम, वर्षा केमरो, जमुना शोरी, सोमनाथ, हरिचंद, देवेंद्र, हेमबती, उमेश्वरी, शिवलाल, सुरमोतिन, हेमलता, महेश, सुमेंद्र, बिम्लेश्वरी, मंगलबती सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments