बीजापुर

परधान समाज भवन का विक्रम ने किया लोकार्पण
08-Sep-2021 10:59 PM (88)
परधान समाज भवन का विक्रम ने किया लोकार्पण

आवापल्ली व मद्देड़ में बनेगा सामाजिक भवन, विधायक ने की घोषणा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 8 सितंबर। बुधवार को जि़ला मुख्यालय में परधान आदिवासी समाज के सामाजिक भवन का लोकार्पण बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने किया।

 परधान समाज के लोगों ने भवन के लोकार्पण से पूर्व देश प्रदेश में मशहूर मद्देड़ बाजे के मधुर धुन से गाजे बाजे व पुष्प आर्पित करते क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी का स्वागत करते नवनिर्मित भवन तक ले आए। परधान आदिवासी समाज के सामाजिक भवन के लोकार्पण पश्चात आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विक्रम शाह मंडावी ने कहा कि परधान समाज का बीजापुर जिले के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है, इस समाज ने राजनीति के साथ साथ प्रशासनिक और कला के क्षेत्र में जिले को विशेष पहचान दिलायी है, जिसके लिए पूरा परधान समाज बधाई के पात्र हैं।

समाज की माँग पर विधायक ने जिला सामाजिक भवन बीजापुर में सेड़ निर्माण के लिए पाँच लाख, ग्राम मद्देड़ में परधान सामाजिक भवन के लिए दस लाख, परधान समाज भवन आवापल्ली के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा की व भविष्य में समाज की जो भी माँग होगी, उन माँगों को पूरा करने करने की बात विधायक ने कही और समाज द्वारा दिए गए गरिमामय सम्मान के लिए परधान आदिवासी समाज का विधायक विक्रम शाह मंडावी ने आभार व्यक्त किया।

इससे पहले परधान आदिवासी समाज जि़ला बीजापुर के अध्यक्ष पी. लक्ष्मीनारायण ने अपने संक्षिप्त भाषण में विधायक विक्रम शाह मंडावी का स्वागत करते हुए समाज में प्रधान जाति के लोगों के जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आ रही समस्याओं से अवगत कराते हुए जाति सुधार और सामाजिक भवन में स्थाई सेड निर्माण का ज्ञापन सौंपा।

 इसके बाद केपी प्रधान गोंडवाना महासभा के राष्ट्रीय महासचिव ने देश के आदिवासियों पर विस्तार से अपनी बात रखी और प्रधान जाति को परधान करवाने की माँग समाज की ओर से रखा। कार्यक्रम को जि़ला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडिय़म सर्व आदिवासी समाज के जि़ला अध्यक्ष अशोक तलांडी, जि़ला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान  विभिन्न क्षेत्रों से आए परधान समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments