बीजापुर

पढ़ाई तुंहर द्वार प्रतियोगिता में बच्चों ने किया कमाल
29-Sep-2021 9:10 PM (88)
  पढ़ाई तुंहर द्वार प्रतियोगिता में बच्चों ने किया कमाल

लेखन, पठन, गणित और हस्तपुस्तिका में दिखाये हुनर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 29 सितंबर। बच्चों में समग्र विकास लाने यहां बीजापुर ब्लॉक में आयोजित पढ़ाई तुंहर दुआर  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 23 संकुलों के विभिन्न छात्र छात्राओं ने हिस्सा लेकर अपना कमाल दिखाया। इस आयोजन में लेखन कौशल, पठन कौशल, गणितीय कौशल और हस्त पुस्तिका आधारित प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें छात्रछात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर अपना हुनर दिखाया ।

प्रतियोगिता 2 श्रेणियों 1ली से 3री एवं 4थी से 5वीं में आयोजित की गई। प्रतियोगी छात्रों ने अपने लेखन कौशल को प्रदर्शित करते हुए जहां सुंदर लिखावट दिखाई वहीं हस्तपुस्तिका बनाते हुए छात्रों ने अपनी आंतरिक कला को कागज़ पर उकेरा। गणितीय कौशल के प्रदर्शन में बालिकाओं ने बाजी मारी।

पठन कौशल में प्राथमिक शाला को कोकड़ापारा कुमारी स्वाति मांझी और पोटा केबिन गंगालूर की कुमारी दीपिका हेमला प्रथम स्थान पर रही, लेखन कौशल में कन्या आश्रम तोयनार की कुमारी निशा तेलम और जनपद प्राथमिक शाला बीजापुर के गौरव को राम प्रथम स्थान पर रहे। गणितीय कौशल में प्राथमिक शाला राउतपारा की कुमारी रविता, जनपद प्राथमिक शाला बीजापुर की कुमारी चंचल राय प्रथम स्थान पर रहे। हस्तपुस्तिका निर्माण में प्राथमिक शाला डारापारा आयुष झाड़ी और कु. देवकुमारी ने प्रथम स्थान अर्जित किया।

आयोजन के समापन समारोह में नगर पालिका बीजापुर के अध्यक्ष बेनुहूर रावतिया, पार्षद कलाम खान, सेवानिवृत्त शिक्षक मो. अय्यूब खान,बीईओ मो ज़ाकिर खान व बीआरसी कामेश्वर दुब्बा ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया । इस अवसर पर बीइओ मो. ज़ाकिर खान ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में निहित आंतरिक प्रतिभा सामने आती है व  कला के प्रति लगाव पैदा होने के साथ ही पढ़ाई में रुचि जागृत होती है। कार्यक्रम में समस्त संकुलों के समन्वयक,शिक्षक शिक्षिकायें व बड़ी संख्या में छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments