राजनांदगांव

ब्लॉक मुख्यालय में होगी प्रयास विद्यालय की प्रवेश परीक्षा, पालकों व शिक्षकों ने स्वागत किया
28-Oct-2020 7:05 PM 31
   ब्लॉक मुख्यालय में होगी प्रयास विद्यालय की प्रवेश परीक्षा, पालकों व शिक्षकों ने स्वागत किया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 28 अक्टूबर। मुख्यमंत्री बाल भविष्य योजना अंतर्गत संचालित प्रयास आवासीय विद्यालय में 9वी में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 नवंबर को होगा। विधायक इंद्रशाह मंडावी और समाजसेवी संजय जैन के कोशिशों से अब प्रवेश परीक्षा ब्लॉक मुख्यालय में ही होगा।

विधायक मंडावी व समाजसेवी जैन ने सहायक आयुक्त एमएल देशलहरे से परीक्षा केंद्र ब्लॉक मुख्यालयों में ही रखने की मांग की थी, जिसे संज्ञान में लेते कलेक्टर ने पूरा कर दिया है। अब बच्चों को जिला मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। कोरोना संक्रमण के चलते आने-जाने की दिक्कत और लंबी दूर के कारण अब ब्लॉक मुख्यालय में ही परीक्षा केंद्र होने का क्षेत्र के पालकों व शिक्षकों ने स्वागत किया है।

संजय जैन ने बताया कि प्रयास विद्यालय प्रवेश परीक्षा में सबसे अधिक अपना परचम लहराने वाले मोहला ब्लॉक से इस साल भी जिलेभर में सर्वाधिक बच्चे प्रतिभागी रहेंगे। अकेले मोहला ब्लॉक से 537 बच्चे परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। इसके लिए मोहला में 4, मानपुर में 1, चौकी में 3 परीक्षा के केंद्र बनाए गए है।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बच्चों को मोहला में शिखर कोचिंग कार्यक्रम के तहत नि:शुल्क कोचिंग दी जाती रही है। जिसके सूत्रधार राजेन्द्र कुमार देवांगन एबीईओ व खोमलाल वर्मा बीआरसीसी रहे है। जिसमें जिला नोडल सतीश ब्योहरे का भी काफी मार्गदर्शन मिला है।

शिक्षकों ने अवकाश के दिनों में अपना नि:शुल्क सेवा कोचिंग में दिया है। कलेक्टर राजनांदगांव वर्मा व सहायक आयुक्त देशलहरे के इस निर्णय व विधायक मंडावी, भुनेश्वर बघेल व समाजसेवी संजय जैन के प्रयास का सभी ने स्वागत कर कृतज्ञता व्यक्त की है।

अन्य पोस्ट

Comments