दन्तेवाड़ा

नेटवर्क समस्या से वंचित नीट क्वालीफाई विद्यार्थियों को निजी कॉलेजों में दाखिला
02-Dec-2020 9:03 PM 44
 नेटवर्क समस्या से वंचित नीट क्वालीफाई विद्यार्थियों को निजी कॉलेजों में दाखिला

  सर्व आदिवासी समाज ने सीएम को दिया धन्यवाद   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दंतेवाड़ा, 2 दिसम्बर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल से दंतेवाड़ा के सुदूर अंचल जहां नेटवर्क और तकनीकी कारणों से नीट क्वालीफाई होनहार छात्र छात्राएं जो काउंसलिंग के लिए निर्धारित समय पर पंजीयन नहीं करा सके थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेश के निजी कॉलेजों में पेमेंट सीट पर प्रवेश  करने के निर्देश दिए हैं। राज्य निर्माण के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्य सरकार ने अपने खर्च पर एमबीबीएस के लिए निजी कॉलेजों में पेमेंट सीट में बच्चों को दाखिला दिलाया है। मुख्यमंत्री के फैसले से जिले में हर्ष की लहर दौड़ गई है।

सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर दीपक सोनी से मिलकर राज्य शासन को धन्यवाद दिया है। साथ ही कहा कि आदिवासी समाज के होनहारों को ऐसा सुनहरा मौका मिल रहा है जो भविष्य के लिए नींव का पत्थर साबित होगा। यहां के बच्चों को प्रेरणा मिलेगी और बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, आईपीएस, आईएएस जैसे उच्च पदों तक जा सकेंगे।

कलेक्टर श्री सोनी ने भी सभी को बधाई देते हुए कहा कि उनके संयुक्त प्रयास व जन सहभागिता से जिले के बच्चों एवं नागरिकों के बेहतर से बेहतर अवसर उपलब्ध कराने की बात कही। साथ ही कहा कि वे जिले को गरीबी उन्मूलन की ओर ले जाने को सतत प्रयासरत हैं।

इस दौरान संभागीय अध्यक्ष सर्व आदिवासी समाज प्रकाश ठाकुर, सलाहकार संभाग श्री लकड़ा, जिला सलाहकार सत्यनारायण कर्मा, युवा प्रदेश संगठन उपाध्यक्ष राम भोगामी, सदस्य व पूर्व जिला अध्यक्ष गंगूराम, जिला सचिव गजलू पोडियाम, अन्य प्रतिनिधि तथा सदस्य उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments