कोण्डागांव

पेरमापाल उपसरपंच की नक्सल हत्या
24-Jan-2021 9:36 PM 43
पेरमापाल उपसरपंच की नक्सल हत्या

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोण्डागांव, 24 जनवरी।
कोण्डागांव जिला के बयानार थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों ने पेरमापाल के उप सरपंच की हत्या कर दी है। घटना बीती शाम की बताई जा रही है। परिजनों के अनुसार घटना को अंजाम देने मौके पर करीब डेढ़ सौ हथियारबंद महिला पुरुष नक्सली पहुंचे थे।  कोण्डागांव की बयानार थाना पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

मृतक के पुत्र पूर्व जनपद सदस्य रामधर कोर्राम ने बताया, 23 जनवरी शाम लगभग 7 बजे उसके पिता बजाराम कोर्राम (65) घर पर बैठकर रेडियो सुन रहे थे। इसी बीच दर्जनभर बंदूकधारी नक्सली उनके घर आ धमके और उनके पिता को अपने साथ घर की ही पीछे से जंगल में ले गए। यहां उनके पिता को पहले रस्सी से गला दबाकर हत्या किया गया, फिर पेड़ पर रस्सी से लटका दिया गया।

परिजनों की मानें तो देर शाम  दर्जन भर नक्सली उनके घर पहुंचे थे, लेकिन घटना के दौरान महिला पुरुष डेढ़ सौ नक्सली उनके घर का किलाबंदी किए थे। घटना के दौरान किसी भी परिवार के सदस्य को घटनास्थल पर जाने नहीं दिया गया। उन्हें नक्सली घर पर ही रोके के रखे थे।

लगाया विकास कार्यों में साथ देने का आरोप
मृतक बजाराम कोर्राम विकासखंड कोण्डागांव के बयानार थाना अंतर्गत पेरमापाल गांव का  उप सरपंच था, वहीं उनकी बहू सरिता कोर्राम गांव की सरपंच हंै। उनका बेटा रामधन कोर्राम पूर्व जनपद सदस्य है व जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव लड़ चुके हैं। परिजनों ने बताया कि नक्सलियों ने क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के दौरान उनके परिवार के माध्यम से कार्यों को गति देने का आरोप लगाया हैं।

अन्य पोस्ट

Comments