कवर्धा

पुलिस चौपाल में संवाद
18-Oct-2021 7:00 PM (55)
पुलिस चौपाल में संवाद

समस्याएं जानीं, किया जागरूक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 18 अक्टूबर।
विकासखंड तहसील क्षेत्र के सुदूर वनांचल के तरेगांव जंगल थाना क्षेत्र के ग्राम दलदली में बोड़ला अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जगदीश उइके तरेगांव थाना प्रभारी मनोज साहू के द्वारा जिला पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे अभियान हमर रखवार हमर द्वार के अंतर्गत चलित थाना पुलिस चौपाल लगाकर ग्रामीणों के साथ संवाद का कार्यक्रम किया गया।

ग्रामीण जनों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करते हुए श्री उइके ने ग्रामवासियों को एटीएम कार्ड के उपयोग पर जानकारी देते हुए ग्रामीणों को समझाया कि किसी भी अज्ञात नम्बर से फोन आने पर उससे अनावश्यक बातचीत न करें। इससे उनके जाल में फसने का डर होता है तथा गांव-गांव में टावर लगाने के नाम पर लोगों से गिरोह के द्वारा ठगी करने को लेकर सावधान रहने को बताया गया।

थाना प्रभारी मनोज साहू ने भी बैंकों के द्वारा लोन लेने के नाम पर ठगी करने एवं इनाम लगने के नाम पर लोगों को संपर्क करने तथा किसी भी स्थिति में अनजान अपरिचित आदमी को अपना अकाउंट नंबर और आधार नंबर नहीं देने की बात बताते हुए महिला एवं बालक-बालिका तथा थर्ड जेंडर के संबंध में भी जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में संदिग्ध फेरी वाले मुसाफिरों की जानकारी थाना में तुरंत देने की बात कही गई। बताया गया कि कंट्रोल नंबर के नंबर में भी सूचना इस विषय में दिया जा सकता है। इसके अलावा एसडीयूपी व थाना प्रभारी द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को यातायात नियमों के बारे में विस्तार से समझाते हुए यातायात के नियमों के पालन हेतु ग्रामीणों को समझाया।
उन्होंने ग्रामीणों से हेलमेट हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने के विषय मे विस्तार से बताते हुए यातायात नियमों पर ग्रामीणों के साथ काफी देर तक वार्ता की और समझाइश दिया।

किस तरह बड़ी से बड़ी दुर्घटना में भी हेलमेट पहनने से लोगों की जान बच जाती है। उन्होंने  आसपास घटे अन्य दुर्घटनाओं के हवाले से ग्रामीणों को यह बताने का प्रयास किया कि बिना हेलमेट के हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने ग्रामीणों से यातायात के नियमों के पालन के विषय में भी जानकारी प्रदान किया।
 

अन्य पोस्ट

Comments