बीजापुर

चौपाल में विधायक विक्रम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
20-Oct-2021 8:51 PM (32)
चौपाल में विधायक विक्रम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

171 पात्र हितग्राहियों को मिला वन-अधिकार पट्टा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 20 अक्टूबर। स्थानीय विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी ने बुधवार को जिले के ग्राम पंचायत पेद्दाकोडेपाल, तुमनार एवं मूसालूर में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

 इस अवसर पर पीढिय़ों से यहां वन-भूमि में क़ाबिज़ पेद्दाकोडेपाल, तुमनार एवं मूसालूर ग्राम पंचायतों के पात्र 171 हितग्राहियों को वन-अधिकार पट्टा वितरण करने के साथ ही 57 लाख रुपए से अधिक के लागत से बनने वाले तीन तालाब का भूमिपूजन एवं 19.90 लाख की लागत से बनी आरसीसी पुलिया का लोकार्पण किया गया। वहीं ग्राम पंचायत पेद्दाकोडेपाल को जि़ला पंचायत बीजापुर के अध्यक्ष शंकर कुडिय़म ने अपने जि़ला पंचायत क्षेत्र विकास निधि से एक पानी टैंकर प्रदाय किया।

सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विक्रम शाह मंडावी ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि प्रदेश सरकार भूमिहीन लोगों को गाँव-गाँव जाकर वन-अधिकार पट्टों का वितरण कर रही है और आने वाले दिनों में हर एक पात्र हितग्राही को वन-अधिकार पट्टों का वितरण पात्र हितग्राहियों के गाँव जाकर किया जाएगा।

इस दौरान छत्तीसगढ़ युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, जि़ला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर,कमलेश क़ारम, जि़ला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे,  सोनू पोटाम, जनपद सदस्य प्रवीण पोंदी, सरपंच लखमी कुडिय़म, उपसरपंच ब्रिज राना, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बीजापुर के अध्यक्ष रमेश यालम, पटेल लखमू तेलम  के अलावा बढ़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments