रायगढ़

अब बेहतर सडक़ के लिए स्कूली बच्चे भी उतरे सडक़ पर
22-Oct-2021 5:16 PM (37)
अब बेहतर सडक़ के लिए स्कूली बच्चे भी उतरे सडक़ पर

एसडीएम व कंपनी प्रबंधन के आश्वासन के बाद रूका आंदोलन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 22 अक्टूबर। 
कुछ दिनों पहले तक नेता और ग्रामीण सडक़ पर बेहतर सडक़ की मांग को उतरा करते थे, लेकिन गुरूवार को सडक़ की मांग को लेकर स्कूली बच्चे सडक़ पर उतर गए। मामला रायगढ़ जिले के घरघोड़ा ब्लॉक का है। जहां एसईसीएल से कंपनी के अधिनस्थ गांव के करीब 200 की संख्या में स्कूली बच्चे सडक़ निर्माण की मांग को लेकर सडक़ पर ही धरने पर बैठ गए।  

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार घरघोड़ा विकासखण्ड के अंतर्गत एसईसीएल खदान क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुडुमकेला की यह सडक़ जर्जर हो चुकी है। लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुडुमकेला गांव में आसपास के ग्रामीण बच्चे पढ़ाई करने के लिए आते हैं। सडक़ जर्जर होने के कारण काफी समस्याओं का सामना करते हुए जान जोखिम में डाल कर स्कूल पहुंच पाते हैं। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए बच्चों ने पालक के साथ सडक़ पर ही जाम लगा दिया।

मौके पर घरघोड़ा एसडीएम एके मार्बल और एसईसीएल के सब एरिया मैनेजर पहुंचकर ग्रामीणों और बस स्कूली बच्चों को समझाइस दिए, पर स्कूली छात्र सडक़ निर्माण की मांग पर अड़े रहे। इन स्कूली बच्चों को उनके अभिभावकों व क्षेत्र के ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिला।  

अंतत: कई घंटे के धरना प्रदर्शन और चक्काजाम के बाद घरघोड़ा एसडीएम और एसईसीएल सब एरिया मैनेजर से ग्रामीणों ने त्रिपक्षीय वार्ता कर आंदोलन समाप्त किया। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों को कंपनी प्रबंधन और एसडीएम ने जल्द से जल्द मरम्मत शुरू करने का आश्वासन दिया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments