कवर्धा

कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ निकाली जन जागरण पदयात्रा
19-Nov-2021 6:16 PM (50)
कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ निकाली जन जागरण पदयात्रा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 19 नवंबर।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पितांबर वर्मा एवं पद यात्रा प्रभारी अमर वर्मा के नेतृत्व में केंद्र सरकार की नाकामियों के खिलाफ सरकार के द्वारा बढ़ाई जाए रही महंगाई के खिलाफ गुरुवार को बैजलपुर सेक्टर के ग्राम खडोदा, काशिपानी, सिंघारी, बैजलपुर, अंधरी कछार, तरसिंग, सिली पचराही, अमेरा, मगरवाड़ा, दुल्लापुर, लबदा, बोदा तक वनांचल के गांव में पदयात्रा निकाली गई।

पदयात्रा में प्रमुख रूप से बढ़ती हुई महंगाई और केंद्र सरकार की किसान मजदूर विरोधी  नीतियों के बारे में ग्रामवासियों को जानकारी दिया जा रहा है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पितांबर वर्मा ने बताया कि जब केंद्र में मनमोहन सिंह से तब पेट्रोल 48 गैस के दाम 400 थे। तब भाजपा के लोग धरना प्रदर्शन करते थे और कहते थे कि हमारी सरकार लाओ हम 30 लीटर पेट्रोल देंगे पर उनकी सरकार आने के बाद आज पेट्रोल की कीमत 100 से पार हो चुकी है। रसोई गैस की कीमत 1000 तक जा पहुंची है और जो मजदूर दिन में ?250 कमाते हैं और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनके लिए सब्जी लेने के लिए बाजार में जाना भी दूभर हो गया है लोगों का महंगाई से जीना दूभर हो चुका है। उन्होंने पेट्रोल डीजल रसोई गैस के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं के दाम कम करने की मांग की।

श्री वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार जब तक महंगाई कम करने का निर्णय नहीं लेती तब तक वह कांग्रेसियों के द्वारा लगातार जनजागरण पदयात्रा किया जाएगा। पदयात्रा में अपने संबोधन में अन्य सभी लोग पेट्रोल डीजल व खाद्य तेल की बढ़ी हुई कीमतों के साथ-साथ यूरिया व खाद्य व बीज की महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

यात्रा प्रभारी अमर वर्मा ने केंद्र सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए कहा कि आज जो देश की जनता चौतरफा महंगाई से घिरी हुई है केंद्र सरकार द्वारा देश की कंपनियों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। कोरोना काल की विफलता भी केंद्र सरकार की बहुत बड़ी नाकामी थी तथा नोटबंदी और जीएसटी के चलते ग्रामीण अर्थव्यवस्था बुरी तरीके से लडख़ड़ा गई है, लोगों के रोजी रोजगार छीन गये है और सरकार अपने आप में मस्त है। उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि यह हत्यारी सरकार लखीमपुर खीरी में किसानों को गाडिय़ों से खुलेआम कत्लेआम कर रही है।

इस तरह महंगाई के खिलाफ निकाले गए जन जागरण पदयात्रा में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गांव-गांव पहुंचकर केंद्र सरकार के  लापरवाही के कारणों से बढ़ाई गई महंगाई के विषय में लोगों को बताया जा रहा है। इस तरह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी  के द्वारा वनांचल के गांव में केंद्र सरकार की नाकामियों पर जमकर हल्ला बोला गया।

कार्यक्रम में बैजलपुर सेक्टर के  जनपद सदस्य राजेश मेरावी, आनंद अमेरा, धनीराम, जलेश्वर, नरेश निर्मलकर भोला धुर्वे, नरेंद्र साहू सरपंच इजराइल  खान, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष रफीक कुरैशी, सफर खान, जवाहर मरकाम, लक्ष्मण मेरावी, सरपंच भुनेश्वर टेकाम मंसाराम गंधरव, राधे जायसवाल सरपंच मड़मड़ा, रोहित सिंह ठाकुर, प्रीतम सरपंच, भगलू दास, भंवर सिंह धुर्वे सरपंच, सुशील टेकाम, भागवत साहू, पप्पू खान, रामलाल ओलको मानस धुर्वे के अलावा तिलाप प्रधान, पंचराम, उदय, लखन ठाकुर, सुरेश कुमार धुर्वे जनक यादव बोड़ला से  छवि वर्मा रामचरण साहू, गोरे चंदवंशी, विवेका चंद्रवंशी अमित वर्मा धनराज वर्मा परमेश्वर मानिकपुरी दीपक मार्ग्रे, अश्वनी वर्मा कुमार पटेल उत्तम मेरावी सरपंच नारद वर्मा, नंदू वर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता जन जागरण पदयात्रा में उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments