रायगढ़

धरमजयगढ़ पुलिस का चलित थाना
18-Jan-2021 7:08 PM 29
 धरमजयगढ़ पुलिस का चलित थाना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 18 जनवरी। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा गत क्राइम मीटिंग में सभी थाना, चौकी प्रभारियों को विभिन्न मुद्दों पर जागरूकता अभियान चलाने तथा पुलिस व आमजन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने के लिए सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत सिलसिलेवार चलित थाना का संचालन किये जाने के निर्देश दिए हैं। 

इसी कड़ी में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ अंजना केरकेट्टा अपनी टीम के साथ ग्राम क्रोन्धा में चलित थाना का आयोजन किया गया। टीआई अंजना केरकेट्टा द्वारा ग्रामीणों को शराब और अन्य नशों से दूर रहने की समझाइश दी गई। थाना प्रभारी इस मौके पर गांव के युवाओं को खेल से जुडऩे तथा और श्रम करने की हिदायत देते हुए को व्यसन से दूर रहने और यातायात नियमों का पालन करने को कहा गया है। उनके द्वारा कई पुराने मामलों का जिक्रकर समझाया गया कि नशे से किस प्रकार परिवार में बिखराव होता है तथा शराब पीकर गाड़ी चलाना और बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाना किस प्रकार जानलेवा साबित हो सकता है।

थाना प्रभारी ग्रामीण चर्चा करते हुए उन्हें मानव तस्करी के दुष्प्रभाव, साइबर क्राइम, चिटफंड, सोना चांदी, फेरी वाले, फ्रॉड कॉल के जरिए हो रही धोखाधड़ी तथा ट्रेफिक नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया। उनके द्वारा गांव में अवैध शराब, जुआ, सट्टा या अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूक रहने की समझाइश भी दी गई तथा किसी प्रकार की पुलिस सहायता के लिए डॉयल 112 या थाना प्रभारी धरमजयगढ़, पुलिस कन्ट्रोल रूम के नम्बर पर काल करने को कहा गया है। चलित थाने में थाना प्रभारी द्वारा उपस्थित महिला एवं पुरूषों से उनकी समस्याओं को पूछा गया तथा गांव के अमरु राम राठिया उम्र 65 साल ठीक से नहीं देख पाने पर मितानिन को जिला अस्पताल में अमरू राम राठिया का मोतियाबिंद का ईलाज कराने की जानकारी दी गई। थाना प्रभारी द्वारा नये सिर से ग्राम रक्षा समिति एवं महिलाओं का मितानिन ग्रुप बनाया गया है तथा उन्हें गांव में शांति व्यवस्था बनाने में पुलिस के सहायक होने की बात उनसे कही गई है। चलित थाने में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ के साथ उप निरीक्षक प्रवीण मिंज, प्रधान आरक्षक श्यामलाल पैंकरा, आरक्षक धनेश्वर उरांव तथा सरपंच महिला गायत्री राठिया व अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments