बिलासपुर

स्पाइसजेट ने भी दिलचस्पी दिखाई, कई और शहरों के लिये उड़ान शुरू होने की संभावना
26-Feb-2021 7:14 PM 47
स्पाइसजेट ने भी दिलचस्पी दिखाई, कई और शहरों के लिये उड़ान शुरू होने की संभावना

महाधिवक्ता ने संघर्ष समिति के सदस्यों को हाई-टी पर बुलाकर बधाई दी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 26 फरवरी।
एक मार्च से शुरू हो रही एलायंस एयर की हवाई सेवा के बाद आज स्पाइस जेट एयरलाइंस की ओर से भी बिलासा दाई एयरपोर्ट का निरीक्षण कर नई उड़ानों की संभावना तलाशी, इसके पहले फ्लाई बिग एयरलाइंस ने भी यहां का निरीक्षण कर उड़ानों में दिलचस्पी दिखाई है। इससे बहुत जल्द कई और शहरों के लिये बिलासपुर से घरेलू उड़ान शुरू होने की संभावना है।

स्पाइस जेट के पास स्पाइस जेट के अलावा 78 से 90 सीटों वाले छोटे विमान भी हैं। यहां आई 6 सदस्यीय टीम ने निरीक्षण के बाद पाया कि कुछ मामूली सुधार के बाद 90 सीटों वाले विमान यहां रन कर सकते हैं। टीम ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर एन. बीरेन सिंह से अनुरोध किया कि वे आवश्यक सुधार करायें। स्पाइस जेट दिल्ली के अलावा कोलकाता तथा हैदराबाद के फ्लाइट शुरू करना चाहती है। फ्लाई बिग एयरलाइंस पहले ही हवाईअड्डे का निरीक्षण नई उड़ानें शुरू करने के उद्देश्य से कर चुकी है।

हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्यों को आज महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने चाय पर आमंत्रित किया और उनके शांतिपूर्ण लम्बे आंदोलन की प्रशंसा की। समिति ने भी हाईकोर्ट में लगाई गई पीआईएल पर सार्थक भूमिका निभाने के लिये महाधिवक्ता को साधुवाद दिया।

संघर्ष समिति ने उम्मीद जताई कि स्पाइस जेट और फ्लाई बिग की ओर से भविष्य में अन्य महानगरों के लिये उड़ानें शुरू होंगीं। फिलहाल एलायंस एयर की ओर से सप्ताह में चार दिन जबलपुर और प्रयागराज (इलाहाबाद) होते हुए दिल्ली के लिये उड़ानें एक मार्च से शुरू की जा रही है। 

अन्य पोस्ट

Comments