बलोदा बाजार

सरसींवा, बेजा कब्जा, ग्रामीणों ने पटवारी पर लगाया भेदभाव का आरोप
सरसींवा, बेजा कब्जा, ग्रामीणों ने पटवारी पर लगाया भेदभाव का आरोप
23-May-2020

सरसींवा, 23 मई। भटगांव राजस्व निरीक्षक के अंतर्गत ग्राम पंचायत मूछमलदा के हल्का भिनोदा हल्का नंबर 140 के पटवारी पर किसानों ने बेजा कब्जा मामले में भेदभाव का आरोप लगाया है।

ग्राम भिनोदा के भोजराम बंजारे, बंसीलाल रात्रे एवं अन्य लोगों ने बताया कि भिनोदा के कुल दिन 6 किसानों के नाम पर ही बेजा कब्जा करने संबंधित तहसीलदार न्यायालय भटगांव से नोटिस भेजा गया है। उक्त किसानों का कहना है कि ग्राम भिनोदा के भिनोदा से गगोरी मार्ग के अगल-बगल गांव के 80फीसदी लोग बेजा कब्जा में मकान, बाड़ी तथा खेत बनाए हुए हैं। वहीं अपनी भूमि स्वामी भूमि में घास भूमि को भी अपने खेत में मिलाकर उक्त भूमि को बेजा कब्जा कर अपने जीवन यापन कर रहे हैं। पटवारी भोई ने अभी तक भिनोदा में बेजा कब्जा जांच नहीं की और ना ही उन किसानों को बेजा कब्जा करने की सूचना दी गई है।

किसानों ने भिनोदा के सभी बेजा कब्जा को जांच कर हटाने की मांग शासन प्रशासन से करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ प्रदेश के राजस्व मंत्री और तहसील कार्यालय भटगांव के नायब तहसीलदार से पत्र द्वारा शिकायत की है। इस मामले में संबंधित पटवारी भोई ने बताया कि जिन किसानों ने बेजा कब्जा कर धान की फसल लगाई है उन्हीं को कार्यालय से नोटिस जारी हुआ है बाकी को नहीं ।

 

अन्य खबरें

Comments