बलौदा बाजार

मुख्यमंत्री शिवरीनारायण क्षेत्र से बहुत स्नेह रखते हैं - राजेश्री महन्त
28-Nov-2020 7:04 PM 41
मुख्यमंत्री शिवरीनारायण क्षेत्र से बहुत स्नेह रखते हैं - राजेश्री महन्त

  राम वन गमन पथ में शिवरीनारायण का नाम सम्मिलित करके बढ़ाई प्रतिष्ठा   

  शिवरीनारायण में स्वास्थ्य सेवा का होगा विस्तार   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

शिवरीनाराण, 28 नवंबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 29 नवंबर को शिवरीनारायण प्रवास के संदर्भ में आवश्यक बैठक राजेश्री डॉ. महन्त रामसुन्दर दास ने महन्त लाल दास महाविद्यालय के सभागार में लिया जिसमें राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं नगर तथा जिले भर के अनेक स्थानों से आए हुए गणमान्य जन उपस्थित हुए। लोगों ने अपने अनेक सुझाव से राजेश्री महन्त तथा उपस्थित लोगों को अवगत कराया।

विशेषकर शिवरीनारायण निवासियों ने नगर में स्वास्थ्य सुविधा के विस्तार, शिक्षा का विकास, महानदी में अस्थि कुंड बनाए जाने, मंदिर पहुंच मार्ग को व्यवस्थित करने तथा नगर में दमकल वाहन की व्यवस्था किए जाने का सुझाव रखा जिसे राजेश्री महन्त जी महाराज ने मुख्यमंत्री को अवगत कराने की बात कही और कहा कि मुख्यमंत्री शिवरीनारायण क्षेत्र से बहुत स्नेह रखते है।

उन्होंने एक निवेदन पर शिवरीनारायण के एकदिवसीय मानस महोत्सव में पधारने की अनुमति प्रदान कर दी। केवल वे ही नहीं उनके मंत्रिमंडल के सभी सहयोगी भी यहां आने को उत्सुक हैं। यहां तक कि छत्तीसगढ़ राज्य के प्रभारी पीएल पुनिया के भी आने की सूचना हम सबको प्राप्त हो चुकी हैं। हम सबको इस क्षेत्र की संस्कृति एवं गरिमा के अनुरूप कार्यक्रम को सफल बनाना है । उन्होंने कहा कि राम वन गमन पथ में शिवरीनारायण का नाम शामिल करके मुख्यमंत्री ने इसे जो सम्मान प्रदान किया है उसका संदेश काफी दूर तक जाएगा।

आने वाले समय में यह नगर विकसित होगा यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर से भी पर्यटक आएंगे इस की ख्याति विश्व स्तर पर पहुंचेगी यहां का व्यापार उन्नत होगा, लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा। हम सब मिलकर के मुख्यमंत्री के प्रति कृतज्ञ हैं। उनके आगमन की प्रतीक्षा शिवरीनारायण और खरौद नगर सहित क्षेत्र के प्रत्येक जनता कर रही है। कार्यक्रम में विशेष रूप से अतिरिक्त कलेक्टर नीला कोषाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, अनुविभागीय अधिकारी  जांजगीर  श्रीमती मेनका प्रधान, लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण,थाना प्रभारी एम एल शर्मा, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रवि शेखर भारद्वाज, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, शिवरीनारायण मठ के ट्रस्टी बृजेश केसरवानी, वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद श्रीमती रीना तिवारी, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष निरंजन लाल अग्रवाल, पत्रकार संतोष अग्रवाल, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर, जनपद सदस्य कमलेश सिंह, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पामगढ़ के अध्यक्ष हर प्रसाद साहू, राइस किंग खूटे जी, देवा लाल सोनी, ओमप्रकाश सुल्तानिया, शांतिलाल केवट, प्रतीक शुक्ला, गोपाल ,नगर पंचायत खरौद के अध्यक्ष शांतिलाल केसरवानी, शरद शर्मा, ज्ञानेश शर्मा ,तुलसीराम आदित्य, मनीराम यादव, मीडिया प्रभारी निर्मल दास वैष्णव सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे कार्यक्रम का विधिवत संचालन पूर्णेन्द्र तिवारी ने किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी की व्यस्तता के बीच भी राजेश्री महन्त महाराज ने  विकासखंड बलौदा के ग्राम अवँराई के गौठान का निरीक्षण किया तथा नवागढ़ विकासखण्ड अन्तर्गत स्थित ग्राम सरखो के श्याम कार्तिक महोत्सव में भी सम्मिलित हुए।

अन्य पोस्ट

Comments