कांकेर

जिले के दो शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान
24-Jul-2021 9:05 PM (127)
जिले के दो शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान

कांकेर, 24 जुलाई। शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को सम्मानित एवं पुरस्कृत करने की परपंरा के तहत राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 2020 का वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया गया, जिसमें राज्यपाल डॉ.अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद थे। इस अवसर पर प्रदेश के 48 शिक्षकों को राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान दिया गया, जिसमें जिले के दो शिक्षक शामिल हैं।

स्वॉन के वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर चन्दन कुमार द्वारा जिले के दो शिक्षकों को उल्लेखनीय कार्य, अनुकरणीय अध्यापन एवं उत्कृष्ट कार्य निष्पादन करने के लिए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिंगारभाट के प्रधान अध्यापक सुरेशचंद्र श्रीवास्तव और प्राथमिक शाला बाबूकोहका विकासखण्ड चारामा के प्रधान पाठक लछमन सिन्हा को सम्मान स्वरूप 21 हजार रूपए का चेक, शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि वर्तमान समय में जीवन मूल्यों में तेजी से गिरावट आ रही है ऐसे समय में शिक्षकों का दायित्व बढ़ गया है। शिक्षक ऐसी शिक्षा प्रदान करें जिससे जीवन मूल्यों का विकास हो सके। समाज शिक्षकों को बड़ी उम्मीद से देख रहा है। श्री टेकाम ने वर्ष 2021 की राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान के लिए चयनित शिक्षकों की घोषणा भी की है, जिसमें कांकेर जिले के दो शिक्षक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कांकेर के व्याख्याता वाजिद खान और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धनेलीकन्हार के व्याख्याता ओम प्रकाश सेन का नाम शामिल है। वर्चुअल कार्यक्रम में सहायक संचालक योजना के प्रभारी नवीन सिन्हा, व्यायाम अनुदेशक टी.आर. सिन्हा, व्याख्याता विजय राव सहित शिक्षक उपस्थित थे।ं

——————————----------

अन्य पोस्ट

Comments