दन्तेवाड़ा

राजभाषा पत्रिका सर्जना का विमोचन
16-Sep-2020 8:50 PM 7
 राजभाषा पत्रिका सर्जना का विमोचन

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बचेली/किरंदुल, 16 सितंबर। एनएमडीसी बीआईओएम किरंदुल परियोजना में 14 सिंतबर को हिंदी दिवस मनाया गया। सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक आर. गोविंदराज ने हिंदी की महत्ता पर सारगर्भित तरीके से प्रकाश डाला। साथ ही राजभाषा पत्रिका सर्जना 2020 का विमोचन किया गया।

कार्मिक उपमहाप्रबंधक एस चटर्जी ने हिंदी दिवस की आवश्यकता को बेहद सहज ढंग से बताया। कोरोनाकाल में परियोजना से संपूर्ण परिपत्र आदि केवल हिंदी में ही जारी किए गए, जो हिंदी में मूल कार्य करने की व्यवहारिकता को दर्शाता है। एमएमडब्ल्यूयू के तदर्थ समिति के सदस्य एके सिंह ने भी हिंदी दिवस की विशेषता बताई।

 कार्यक्रम का संचालन करते हुए राजभाषा विभाग के सहायक महाप्रबंधक संजय पाटिल ने इस दिवस की सहजता एवं सर्वव्यापकतो को कई उदाहरणों से बताया।

कोरोना संक्रमण के लिए लागू समूचे दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए समारोह आयोजित हुआ, जिसमें विद्युत विभाग के महाप्रबंधक ए. बंधोपाध्याय, आईई महाप्रबंधक बी. नागेश्वर राव, एमएमडब्ल्यूयू के तदर्थ समिति के सदस्य पीएल साहू उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन कार्मिक उपमहाप्रबंधक जी. गणपत तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ आशुलिपिक (हिंदी) एपी पांडव ने योगदान दिया।

अन्य पोस्ट

Comments