बिलासपुर

वैक्सीन आई नहीं और पंजीयन के लिए 12 हजार से अधिक लोगों की मांगी जानकारी
29-Oct-2020 10:09 PM 57
वैक्सीन आई नहीं और पंजीयन के लिए 12 हजार से अधिक लोगों की मांगी जानकारी

कलेक्टर की अगुवाई में सीएमएचओ नर्सिंग होम, स्वास्थ्य कर्मी का जुटा रहे जानकारी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 29 अक्टूबर।
कोरोना की वैक्सीन अभी आई नहीं है, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए शहर की स्वास्थ्य संस्थाओं से फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। 

सीएमएचओ ने जिले के 550 प्राईवेट अस्पताल जिसमें 136 पंजीकृत नर्सिंग होम, 47 लैब, सहित पंजीकृत के लिए आवेदन पेंडिग 150 क्लिनिक को संस्थाओं में काम करने वाले कर्मचारीयों की जानकारी मांगी है। वहीं नोडल अधिकारी मनोज सैम्यूअल के अनुसार जानकारी तैयार होने में एक दो दिन का समय लगेगा जिसका अनुमानित आंकड़ा 12 से 15 हजार तक माना जा रहा है। इस तैयारी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना वैक्सीन का कितनी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। 

दरअसल, केंद्र सरकार का अनुमान है कि जनवरी-2021 में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को लगाई जाएगी। इसके लिए स्थानीय स्तर पर पहले से तैयारियां की जा रही हैं। एनएचएम को नॉडल एजेंसी बनाया है। 

कलेक्टर सारांश मित्तर की अगुवाई में सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन शहर की स्वास्थ्य संस्थाओं के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ समेत दूसरे कर्मचारियों की जानकारी जुटा रहे हैं। पांच दिन पहले ही कलेक्टर ने बैठक लेकर पूरी जानकारी लेकर जल्द से जल्द लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद सीएमएचओ महाजन ने जिले के सभी प्राइवेट अस्पताल, नर्सिंग होम और लैब से जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं।

अन्य पोस्ट

Comments