कांकेर

छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग अपने अधिकार से वंचित है-सोनी
11-Nov-2021 6:56 PM (30)
छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग अपने अधिकार से वंचित है-सोनी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कांकेर, 11 नवंबर। राज्य में पिछड़े वर्ग की जनसंख्या 52 प्रतिशत से अधिक है परंतु उस अनुपात में पिछड़ा वर्ग अपने अधिकार से वंचित है। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने सोमवार को  भाजपा कार्यालय कमल सदन कांकेर में भाजपा पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही ।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष शालिनी राजपूत, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष खिलावन साहू, कांकेर जिला प्रभारी देवेन्द्र जायसवाल, दंतेवाड़ा प्रभारी हलधर साहू , पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले मंचस्थ थे।

प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि समाज की समग्रता के लिए हम सबको एक सूत्र में बंधकर काम करना होगा। इस दिशा में प्रत्येक कार्यकर्ता की भूमिका अहम है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के विकास की चिंता की है। देश के सदन में जो बिल आया, उससे समूचा समाज मजबूती की ओर है। यह आजादी के बाद का एक महत्वपूर्ण कालखंड होगा जो हर युग में याद किया जाएगा। ओबीसी बिल के माध्यम से केंद्र सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा राज्य के पिछड़ा वर्ग के हक की लड़ाई लडऩे के लिए कटिबद्ध है । केन्द्र की भाजपा नीत सरकार ने पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए आयोग का गठन कर उसे संवैधानिक दर्जा दे दिया है। किन्तु राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए अभी तक कोई भी कार्यवाही नही की जा रही है । राज्य में पिछड़े वर्ग की जनसंख्या 52 प्रतिशत से अधिक है परंतु उस अनुपात में पिछड़ा वर्ग अपने अधिकार से वंचित है।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि हम  प्रधानमंत्री के नाम आभार पत्र भेजने के अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रदेश की कांग्रेस सरकार समाज के नाम पर केवल दिखावा और सियासत कर रही है। इसका विराध करते हुए आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन और 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा।उन्होंने राज्य सरकार से नौकरी, पदोन्नति में पिछड़े वर्ग को समुचित अधिकार देने की मांग की है । 

भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया,पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष संजय सिन्हा ने भी सभा को संबोधित किया।

इस अवसर पर जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री टेकेश्वर जैन, डॉ देवेन्द्र साहू, परमेश्वर जैन, उमा देवी शर्मा, आशाराम नेताम, नारायण पोटाई, प्रकाश जोतवानी, उत्तम जैन, परमानंद साहू, रूखमणी उइके, विजय लक्ष्मी कौशिक, जागेश्वरी साहू, चंद्रप्रकाश ठाकुर, ऐनबती कोर्राम, सरिता यादव, पवन सिन्हा, संजय पटेल, सतीश नाग, लक्ष्मी नारायण साहू, बलराम साहू, मीलू दास महंत, सवेक राम, गया राम देवांगन, सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

अन्य पोस्ट

Comments