गरियाबंद

नवापारा-राजिम, जनता का अभूतपूर्व कफ्र्यू, नवापारा  31 मार्च तक लॉक डाउन
नवापारा-राजिम, जनता का अभूतपूर्व कफ्र्यू, नवापारा 31 मार्च तक लॉक डाउन
Date : 23-Mar-2020

जनता का अभूतपूर्व कफ्र्यू, नवापारा 31 मार्च तक लॉक डाउन
छत्तीसगढ़ संवाददाता 
नवापारा-राजिम, 23 मार्च।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर करोना वायरस से लडऩे रविवार को जनता द्वारा लगाया गया जनता कफ्र्यू शहर के अलावा गांव-गांव तक पूरी तरह सफल रहा। उसी प्रकार शाम 5 बजे स्थानीय पुरानी बस्ती में रोमांचक और दर्शनीय नजारा दिखाई दिया जब लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ  लडऩे वाले डॉक्टर्स, पुलिस, सफाई कर्मियों, मीडिया आदि के प्रति आभार प्रदर्शन करते हुए अपने घरों के दरवाजों व छतों में चढ़कर शंख, घंटा, घडिय़ाल, भोपू, थाली और ताली बजाई।

नगर के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर कोरोना की रोकथाम की लड़ाई में अपना योगदान दिया। प्रतिदिन गुलजार रहने वाला सब्जी मार्केट में भी लॉकडाउन का प्रभाव देखने को मिला। यहां ऐसा सन्नाटा पसरा कि आवारा मवेशी भी नदारद थे। कोरोना के डर से सेल्फ  आइसोलेशन के लिए घरों में कैद लोग बाहर निकले ही नहीं। लोगों के लिए बस टीवी और मोबाइल ही समय काटने का माध्यम रह गया। 

ग्रामीण क्षेत्रों में एक वैश्विक बीमारी के खिलाफ लडऩे ग्रामीण मानसिक रूप से तैयार थे और सुबह 7 बजे से पहले ही तालाबों से नहा धोकर घरों में रहकर करोना वायरस को धोने को तैयार थे। जनता द्वारा स्वस्फूर्त लगाए गए कफ्र्यू के कारण कभी-कभार इक्का-दुक्का वाहनों को छोड़कर सड़के दिन भर पूरी तरह सुनसान रही वही गांवों की गलियों में सन्नाटा छाया रहा। जानकारी के मुताबिक कई जगहों पर आवागमन रोकने के लिए बेरिकेट्स भी लगाए गए थे। 
 

 

Related Post

Comments