दन्तेवाड़ा

आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या से परेशानी, कई को काट चुके हैं
26-Sep-2021 9:41 PM (51)
 आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या से परेशानी, कई को काट चुके हैं

सुबह की सैर पर जाने से भी कतराने लगे हैं लोग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 26 सितंबर। इन दिनों नगर में आवारा कुत्तों का आतंक दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जहां-तहां कुत्ते झुंड में नजर आ जाते हैं। इनके काटने का भय हमेशा बना रहता है। छोटे-छोटे बच्चे को कई बार कुत्तों ने काटा भी है। बड़े युवा वर्ग भी इन कुत्तों से डरते हैं। बछड़ों, बकरियों व मवेशियों को भी काटकर घायल कर रहे है।

नगर का शायद ही कोई कॉलोनी, सडक़ या गली हो, जहां इनकी दहशत न हो। राहगीर परेशान हैं। आलम यह है कि इन कुत्तों के डर से लोग सुबह सैर करने घर से निकलने के लिए भी कतरा रहे हंै। बड़े बुजुर्ग तो अपने साथ हाथ में लाठी, डंडा लेकर बाहर पैदल निकलते हंै। कई बार ये बाईक या कार के पीछे भागते हैं। 

गत दिनों एनएमडीसी कॉलोनी टाउनशिप क्षेत्र में तीन-चार लोगों को कुत्ते ने काटा था, जिसके बाद पालिका में शिकायत भी की थी। इससे पहले भी कई बार नगर में बच्चों व बड़ों का काट चुके हैं।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी एचआर गोंदे ने कहा कि कुत्तो का मारने का कानूनी अधिकार नहीं है। शासन का आदेश आने के बाद ही कुछ कार्यवाही की जा सकती है।

पालिकाध्यक्ष पूजा साव का कहना है कि मारा नहीं जा सकता है। इन आवारा कुत्तों को नगर से कही दूर छोडऩे की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा नगरवासियों के द्वारा इन कुत्तों के आतंक से निजात दिलाने जिला कलेक्टर को भी लिखित शिकायत की गई है।

अन्य पोस्ट

Comments