गरियाबंद

किसान बारदाने के लिए चिंतित, मुखिया यूपी चुनाव में मस्त-चक्रधारी
06-Dec-2021 5:34 PM (41)
किसान बारदाने के लिए चिंतित, मुखिया यूपी चुनाव में मस्त-चक्रधारी

नवापारा-राजिम, 6 दिसंबर। आम आदमी पार्टी के अभनपुर विधानसभा अध्यक्ष मोहन चक्रधारी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में किसान बारदाने के लेकन परेशान है। वहीं प्रदेश के मुखिया भूपेश बघले उत्तरप्रदेश चुनाव में मस्त है। सीएम को किसानों की चिंता दिखाई नहीं दे रही है। मोहन चक्रधारी ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि सरकार समर्थन मूल्य में धान खरीदी देरी से शुरू की है। उसके बाद भी उपार्जन केंद्र में खरीदी को लेकर व्यवस्था ठीक से नहीं की है।  उन्होंने कहा कि यहां किसान परेशान है, तो वहीं प्रदेश के मुखिया आलाकमान को खुश करने चुनाव में मस्त है। श्री चक्रधारी ने बताया कि प्रदेश में किसानों की हालात बद से बदतर होता जा रही है। इस खरीफ  सीजन में किसान पहले पानी की समस्या उसके बाद फसलों में बीमारी की समस्या और मौसम की मार से जूझना पड़ा है।

अब अंत में बारदाने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है जो चिंता का विषय है। सरकार किसानों को धान बेचने के समय 25 प्रतिशत बारदाना किसानों को खरीदी केन्द्र में जमा करने की बात कही रही है, जिसके एवज में उन्हें सिर्फ  25 रूपए ही देगी। जबकि बाजार में पुराने बारदाने की कीमत अभी 40 से 50 रूपये है और नए बारदाने की कीमत 70 रूपए तक है।
इस प्रकार बारदाने की कीमत के अनुसार किसानों को घाटे का सौदा होगा। ऐसी स्थिति में किसान क्या करें? श्री चक्रधारी ने कहा कि जनता 15 साल की भाजपा की सरकार को छोडक़र कांग्रेस की चुनावी वादों देखकर पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाई, लेकिन कांग्रेस के 36 चुनावी वादों में से कोई भी वादा व्यवस्थित रुप से नहीं कर पाई। आप नेता मोहन चक्रधारी सहित क्षेत्र के किसानों ने सरकार से मांग की है कि बारदाने की समस्या का तत्काल निराकरण कर उचित व्यवस्था करें।
 

अन्य पोस्ट

Comments