गरियाबंद

मांगों को ले साउंड व टेंट कारोबारी संघ का धरना-प्रदर्शन
29-Oct-2020 7:17 PM 21
मांगों को ले साउंड व टेंट कारोबारी संघ का धरना-प्रदर्शन

कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

गरियाबंद, 29 अक्टूबर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए साउंड एवं टेंट पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिए साउंड एवं टेंट कारोबारी संघ ने 4 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

बुधवार को स्थानीय गांधी मैदान में साउंड व टेंट हाउस व्यापारी संघ द्वारा लगे प्रतिबंध को हटाए जाने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया। संघ का कहना है कि शासन प्रशासन द्वारा अब तक प्रतिबंध नहीं हटाया गया है जिससे आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं।

ज्ञात हो कि मार्च से अब तक लगभग 7 माह से साउंड व टेंट हाउस का कारोबार कोरोना संक्रमण के चलते लगे प्रतिबंध से पूरी तरह बन्द हैं। संघ का कहना है कि लॉक डाउन खुलने के बाद अन्य व्यवसाइयों द्वारा अपना व्यवसाय किया जा रहा है, किंतु साउंड व टेंट हाऊस लगाने वाले व्यवसाइयों का व्यवसाय से कोरोना संक्रमण काल से लगा प्रतिबंध आज तक नहीं हटाया गया है। जिससे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। उक्त परेशानियों के चलते शांति पूर्ण रूप से एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर जिला प्रशासन से प्रतिबंध हटाने की मांग कर ज्ञापन सौंपा गया है।

संघ ने साउंड सिस्टम उपयोग करने अनुमति, धार्मिक कार्यक्रमों में छूट, सामाजिक सम्मेलन एवं बैठकों में उपयोग करने की छूट और रामायण सम्मेलन व भागवत में पंडाल लगाने की अनुमति एवं अन्य आयोजनों में साउंड टेंट लगाने की अनुमति की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में साउंड एवं टेंट व्यापारी संघ अध्यक्ष बीरू यादव, मुकेश सिन्हा सचिव, नारायण साहू, राजू, रूपसिंह , टिकेश्वर ध्रुव, राजकुमार नेताम, चन्द्रभान मरकाम, योगेंद्र कुमार देवांगन प्रमुख रूप से मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments