धमतरी

जनमानस के विकास का आइना है लोकवाणी-महापौर
15-Nov-2021 5:14 PM (46)
जनमानस के विकास का आइना है लोकवाणी-महापौर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 15 नवंबर।
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता ‘लोकवाणी‘ की 23वीं कड़ी का प्रसारण आकाशवाणी सहित विभिन्न क्षेत्रीय समाचार चैनलों के माध्यम से सुबह 10.30 से 11 बजे के बीच किया गया। मुख्यमंत्री ने ‘उद्यमिता और जनसशक्तिकरण का छत्तीसगढ़ मॉडल ‘विषय पर प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया। आज की कड़ी सुनने के बाद नगरपालिक निगम के महापौर विजय देवांगन ने कहा कि लोकवाणी वास्तव में प्रदेश के जनमानस के विकास का आइना है, जिसमें पिछले तीन साल में जिला सहित प्रदेश भर में हुए विकास और प्रगति की वास्तविक जानकारी मिलती है।

नगरपालिक निगम कार्यालय के सभाकक्ष में लोकवाणी के प्रसारण के पश्चात् महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश में उद्यमिता विकास पर सम्बोधित किया, जिसमें धमतरी के युवा उद्यमी गोपाल चितालिया का भी उल्लेख किया, जिन्होंने कम उम्र में अपने हुनर और प्रदेश की नवीन औद्योगिक नीति के चलते सफलता का शिखर हासिल किया। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य श्री राजेश पाण्डेय ने कहा कि धमतरी कृषि आधारित उद्योग प्रधान जिला है और प्रदेश सरकार उद्यमियों के अनुकूल औद्योगिक नीति का प्रावधान कर उन्हें यथासंभव लाभ पहुंचा रही है। वरिष्ठ नागरिक श्री देवेन्दरसिंह अजमानी ने कहा कि लोकवाणी से शासन की नीतियों के क्रियान्वयन की जानकारी मिलती है।

नागरिक योगेश शर्मा ने बताया कि वह हर माह लोकवाणी का अनुश्रवण करते हैं और सरकार की गतिविधियों से रू-ब-रू होते हैं। विशेष तौर पर मुख्यमंत्री के द्वारा शासन की योजनाओं और क्रियाकलापों की बातें सुनना अच्छा लगता है। इस अवसर पर नागरिक नारायण यादव, विजय सोनकर, प्रेमशंकर चौबे सहित निगम के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी लोकवाणी की आज कड़ी का प्रसारण सुना।

अन्य पोस्ट

Comments