कोरिया

विधायक ने नए धान खरीदी केन्द्र का किया उद्घाटन
01-Dec-2021 5:35 PM (74)
विधायक ने नए धान खरीदी केन्द्र का किया उद्घाटन

छत्तीसगढ़ संवाददाता
मनेन्द्रगढ़, 1 दिसम्बर।
विधायक गुलाब कमरो अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान ग्राम पंचायत खिरकी पहुंचे जहां उन्होंने 20 लाख की लागत से नवनिर्मित नवीन पंचायत भवन सह उचित मूल्य की दुकान का लोकार्पण किया साथ ही भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीण जनों की समस्याएं सुनीं और उनका निराकरण किया। इस दौरान विधायक ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी व शासन के योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र सोनहत, मनेन्द्रगढ़, जनकपुर सभी विकासखंडों के ग्रामीण अंचलों व वनांचलों में नवीन ग्राम पंचायतों की सौगात कांग्रेस सरकार ने दी है। इससे पहले 15 साल की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में कोई भी नया ग्राम पंचायत निर्माण नहीं कराया गया।

कमर्जी नवीन धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ
ग्राम पंचायत खिरकी के बाद विधायक कमर्जी पहुचे जहां उन्होंने नवीन धान खरीदी केंद्र का उद्घाटन  किया और सभी किसानों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की सरकार है। पहले किसानों का कर्जा माफ इसके बाद न्याय योजना मिला कर 25 सौ रूपए में धान की खरीदी की जा रही है। छत्तीसगढ़ के बराबर धान की कीमत कहीं भी नहीं दी जा रही है। विधायक ने कहा कि ये सरकार मोबाइल और छाता बांटने वाली सरकार नही है। कांग्रेस सरकार चाहती है कि लोगों के जीवन में कैसे बदलाव लाया जाए तथा किसानों की आय को बढ़ाया जाए। प्रदेश में 15 साल भाजपा की सरकार रही, लेकिन एक भी नया धान खरीदी केन्द्र नहीं खोला गया। किसानों की सुविधाओं का ख्याल नही रखा गया, लेकिन महज 3 साल में हमने 2 नवीन सहकारी समिति के साथ 7 नए धान खरीदी केंउ्र की स्थापना किया है, जिससे किसानों की सुविधाओं में इजाफा होने के साथ उनके परिवहन खर्च के साथ समय की भी बचत होगी।

विधायक ने कहा कि किसानों को सुविधाएं प्रदान करने हरसंभव प्रयास किया जा रहा है, चाहे वो कमर्जी हो चाहे रामगढ़, नागपुर या कुंवारपुर, बहरासी हो या फिर कटगोड़ी, डोडक़ी, सिंगरौली, कमर्जी हो सभी तरफ से किसानों का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा की क्षेत्र में कोदो कुटकी रागी पहली बार कांग्रेस सरकार में खरीदी की जा रही है। विधायक ने कहा कि इस साल पंजीयन अधिक हुआ है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पंजीयन और रकबे में वृद्धि हुई है। हमारी कोशिश है कि किसान ज्यादा धान बेच सके।

विधानसभा क्षेत्र में 44 नए ग्राम पंचायत बनाये गए
विधायक गुलाब कमरो ने ग्राम पंचायत ठिसकोली में 20 लाख से बनी नवनिर्मित नवीन पंचायत भवन सह उचित मूल्य की दुकान का लोकार्पण किया साथ ही ग्राम पंचायत नेउर में 20 लाख लागत से बनी नवीन पंचायत भवन एवं उचित मूल्य की दुकान का भी लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और त्वरित निराकरण भी किया। विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि 15 साल भाजपा की सरकार रही पर नए पंचायत नहीं बना सकी, लेकिन हमने 3 साल में ही 44 नए ग्राम पंचायत भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में बनाये जिससे ग्रामीण अंचलों में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार होगा।

समस्याओं का किया त्वरित निराकरण
विधायक गुलाब कमरो ने कई ग्रामों में जनसम्पर्क अभियान के तहत आमजनों व ग्रामीणों से
रूबरू होकर उनकी समस्या जानीं और त्वरित निराकरण की सराहनीय पहल की। उन्होंने ग्रामीणों को शासन द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं, विकास कार्यों व क्रियान्वयन की जानकारी दी। विधायक ने क्षेत्रो में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। साथ ही कई जरूरतमंद हितग्राहियों को आर्थिक सहायता के चेक भी प्रदान किए। इसी दौरान विधायक ने स्कूली बच्चों से मुलाकात कर अपने अनुभव भी साझा किए।
 

अन्य पोस्ट

Comments