कोरिया

लॉकडाउन, सडक़ों पर सन्नाटा पसरा
13-Apr-2021 9:19 PM (34)
लॉकडाउन, सडक़ों पर सन्नाटा पसरा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बैकुंठपुर, 13 अपै्रल। कोरिया जिले में कंटेनमेंट जोन का दूसरा दिन जारी है, पहला दिन सामान्य तौर पर निकल गया, आवश्यक कार्य के लिए लोग मास्क के साथ बाहर देखे गए, जिले भर में पुलिस का बर्ताव लोगों के प्रति सहयोगात्मक देखा गया, दूसरी ओर जिले के भरतपुर के जनकपुर तहसील सबसे ज्यादा कडाई से पालन करवाने के लिए एसडीएम दिनभर सक्रिय रहे, जिसका लोगों ने खुले दिल से स्वागत किया।

कोरिया जिला में कोरोना की रफ्तार बढती जा रही है। 12 अप्रैल को जिले में सबसे ज्यादा 138 मामले सामने आए, वहीं कंटेनमेंट  जोन के पहले दिन लोगों की आवाजाही काफी कम हो गई थी, लोग स्वमेंव अपने घर पर ही रहे, जबकि हर तरह की दुकानें पूरी तरह से बंद रही। सडक़ों पर एकदम सन्नाटा पसरा रहा है। वहीं मेडिकल स्टोर पर दिन भर लोगो की आवाजाही बता रही थी कि मौसमी बीमारी का कहर लगभग हर घर में है। सर्दी खांसी के ज्यादातर मरीज जिला अस्पताल में पहुंचें। सुबह और शाम दूध व्यवसायियों और हाकरों को रियायत मिलने के कारण उनकी आवाजाही जारी रही। पेट्रोल पंपों पर भी लोगों को पेंट्रोल डीजल की मनाही देखी गई। वहीं दूसरे दिन 13 अप्रेल को चैत्र नवरात्रि होने के कारण कुछ लोगों को सुबह के समय देखा गया, 9 बजे के बाद सडक़ों में दुबारा सन्नाटा पसरा रहा। कंटेनमेंट जोन में खुद लोगों ने इस बार जागरूकता दिखाई है, पुलिस को ज्यादा सख्ती दिखाने की जरूरत नहीं पड़ रही है, यही कारण है कि इस बार पुलिस को लोगों पर नियंत्रण करने के लिए ज्यादा मश्कक्त नहीं करनी पड़ रही है।

भरतपुर सोनहत विधानसभा में पहले मनेन्द्रगढ़ एसडीएम और फिर अब भरतपुर एसडीएम का जिम्मा संभाल रहे अधिकारी की सक्रियता का आम आदमी कायल हो गया है।

यह तय है कि उनकी सक्रियता से कांग्रेस को दोगुना लाभ होगा। उनकी सक्रियता से पूरे जनकपुर के लोगों में काफी खुशी है। दरअसल, कंटेनमेंट जोन के पहले दिन एसडीएम पूरे दिन लोगों को घर में रहने की हिदायत देते रहे, स्वयं दिनभर उन्होंने भ्रमण किया। जब दूघवाले एसडीएम से पेट्रोल की मांग करने पहुचें, तो उन्होंने बड़े ही विनम्रता से कहा कि मंै तेल नहीं बांट रहा हूं।

इंद्रप्रस्थ स्टेडियम जनकपुर में खेल रहे छोटे छोटे बच्चों को उन्होंने बिल्कुल नहीं डांटा और ना दौड़ाया। उन्हें सहानुभूति पूर्वक घर जाने को कहा। एसडीएम का वाहन जिस ओर से गुजरता उस ओर एकदम दहशत का मौहाल छा जाया करता था। सोमवार को सोमवती अमावस्या के दिन वट सावित्री वृत की पूजा करने पहुंची महिलाओं को उन्होनें बड़े ही विनम्र भाव से अंदर रहने की हिदायत दी, जिसके बाद महिलाओं ने उन्हें धन्यवाद कहा, और कहा कि वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वो कांग्रेस का पूरा साथ देगी, उन्होनें जनप्रतिनिधि का ऐसे ईमानदार अधिकारी को जनकपुर का दायित्व सौपे जाने पर आभार जताया। उधर, लोगों का कहना है कि ऐसे अधिकारी को आगामी विधानसभा चुनाव 2023 तक यही पर रखा जाए। जब से वो भरतपुर में पदस्थ हुए है। जनकपुर की दशा और दिशा की बदल कर रख दी है। लोगों में उनकी पदस्थापना से काफी खुशी का माहौल है।

अन्य पोस्ट

Comments